कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस: 550 कैदियों ने नशा छोड़ने का संकल्प लिया

जिला गौतमबुध नगर के जेल सुपरिटेंडेंट विपिन मिश्रा ने बताया कि छात्रों ने जिला कारागार में नशा मुक्ति विषय पर नुक्कड़ नाटक के जरिये तंबाकू छोड़ने की प्रेरणा कैदियों को दी

‘विश्व तम्बाकू निषेध दिवस’ पर छात्रों ने जिला कारागार के बंदियों को तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट, हुक्का तथा गुटखा, का उपयोग न करने का संदेश दिया जिससे प्रेरित होकर 550 बंदियों ने नशा छोड़ने का संकल्प लिया है।

जिला गौतमबुध नगर के जेल सुपरिटेंडेंट विपिन मिश्रा ने बताया कि छात्रों ने जिला कारागार में नशा मुक्ति विषय पर नुक्कड़ नाटक के जरिये तंबाकू छोड़ने की प्रेरणा कैदियों को दी।

इस दौरान आईटीएस डेंटल कॉलेज ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने कैदियों को बताया कि किस तरह तंबाकू हमारे जीवन तथा भरे-पूरे परिवार को बर्बाद कर देती है। तंबकू के सेवन से मुंह का कैंसर, टीबी, श्वास रोग तथा खांसी आदि जान लेवा बीमारियां पैदा होती है और इंसान असमय ही काल के गाल में समा जाता है। इसलिये सभी कैदी तंबाकू से तौबा कर इसे छोड़ने का संकल्प लें। छात्रों के इस संदेश से कैदी इतने प्रेरित हुये कि उन्होंने तुरंत नशा छोड़ने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम में जिला चिकित्सालय की मनोचिकित्सक श्रीमती रजनी सूरी, काउंसलर कलीम ने भी कैदियों को संबोधित किया।

इस अवसर पर जेल सुपरिटेंडेंट विपिन कुमार मिश्रा ने बंदियों को नशा छोड़ने के लिये प्रेरित करते हुये छात्रों के नुक्कड़ नाटक मंचन की भी प्रशंसा की। कार्यक्रम में उपकारापाल अमरपाल सिंह, फर्मासिस्ट एस.एस. गौतम तथा डॉ. विवेक सिंह आदि मौजूद थे।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+