कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

प्रधानमंत्री मोदी की और मेरी तारीफ़ करें: अमित शाह ने राज्यों को लिखी चिट्ठी

इस प्रचार के जरिए पार्टी की कोशिश है कि आगामी चुनावों में अनुच्छेद 370 का इस्तेमाल वोट बटोरने के लिए किया जाए.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा शासित राज्यों को पत्र लिखा है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के विवादित हिस्सों को निरस्त किए जाने पर प्रदेश सरकारें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की तारीफ़ करें.

द टेलीग्राफ के मुताबिक अमित शाह ने भाजपा के प्रदेश इकाईयों को पत्र लिखा है कि अनुच्छेद 370 मामले पर प्रेस कॉन्फ़्रेंस और उत्साही कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. इन कार्यक्रमों के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि कैसे नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा किया है.

भाजपा के केंद्रीय कार्यालय से सभी प्रदेश मुख्यालयों को पत्र लिखा गया है. इस पत्र में कहा गया है, “अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के फ़ैसले के लिए भाजपा शासित प्रदेशों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्र सरकार की प्रशंसा करते हुए एक प्रस्ताव पास करना है. पास किए गए प्रस्ताव की कॉपी प्रधानमंत्री कार्यालय और भाजपा मुख्यालय में भेजना है.”

इस प्रचार के जरिए पार्टी की कोशिश है कि आगामी चुनावों में अनुच्छेद 370 का इस्तेमाल वोट बटोरने के लिए किया जाए. इस साल के आख़िरी तक महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में चुनाव होने हैं.

एक भाजपा नेता के हवाले से द टेलीग्राफ ने लिखा है कि इस प्रस्ताव को विधानसभाओं में भी पास किया जाना है. इसके साथ ही भाजपा शासित राज्यों में स्थानीय निकायों को भी यह प्रस्ताव पास करना होगा.

बता दें कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को प्राप्त विशेष दर्जे को छीन लिया है. तथा अनुच्छेद 370 के विवादित प्रावधानों को निरस्त कर दिया है. जिसके कारण जम्मू-कश्मीर में अशांति और विरोध का स्वर उठने लगा है. पिछले एक हफ़्ते से अधिक समय से जम्मू-कश्मीर का जन जीवन बुरी तरह प्रभावित है. इंटरनेट, टीवी और मोबाइल की सुविधा बंद है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+