कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

उत्तरप्रदेश: भीड़ ने मुस्लिम व्यक्ति से कथित तौर पर जबरन लगवाए “जय श्री राम” के नारे, की मारपीट

"उन्होंने मेरे सिर पर से टोपी उतार कर गिरा दी और मेरा दाढ़ी पकड़ लिया. उन्होंने मुझपर दबाव बनाया कि मैं जय श्री राम के नारे लगाऊं"

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक 30 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति से कथित तौर पर जबरन “जय श्री राम” के नारे लगवाने और मारपीट करने का मामला सामने आया है. यह घटना बीते शनिवार को मेरठ-करनाल हाइवे पर घटी. पुलिस ने इस मामले में 10 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बागपत जिले के मेरठ- करनाल हाइवे के पास सरोरा गांव के करीब 10 लोगों की भीड़ ने इमलाकुर रहमान अली को कथित तौर पर जबरन “जय श्री राम” के नारे लगवाए और मारपीट की.

एफआईआर के मुताबिक रहमान अली का कहना है, “उन्होंने मेरे सिर पर से टोपी उतार कर गिरा दी और मेरा दाढ़ी पकड़ लिया. उन्होंने मुझपर दबाव बनाया कि मैं जय श्री राम के नारे लगाऊं और मुझे धमकाया कि अगली बार इस रास्ते से गुजरने के पहले मुझे अपना दाढ़ी हटवा कर आना होगा.”

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जिले के डीएसपी अनुज कुमार चौधरी का कहना है, “मामले पर मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है. हम आरोप के सत्यता की जांच कर रहे हैं. हमारे पास भी उस घटना का विडियो मौजूद है, जिसमें यह नहीं दिख रहा है कि जय श्री राम के नारे लगाने के लिए दबाव बनाया गया हो. पहली नज़र में ऐसा लगता है कि किसी ने इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने के लिए पहले से ही नियोजित तरीके से एफआईआर का कंटेंट तैयार रखा था.”

दोघट पुलिस स्टेशन के प्रभारी रमेश सिंह सिद्दू के मुताबिक दस अज्ञात लोगों पर आईपीसी की धारा 504, 506 और 323 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ़्तारी नहीं हुई है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+