कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

कुछ नहीं सब झूठा है, नरेन्द्र मोदी ने लूटा है: बिहार के समस्तीपुर में राहुल गांधी ने दिया नया नारा

राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री अपने भाषण देने के लिए हर जगह टेलीप्रॉम्पट मशीन लेकर जाते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के समस्तीपुर से मोदी सरकार पर एक बार फिर करारा हमला बोला है. राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार, रोज़गार सहित सभी मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा है कि कुछ नहीं सब झूठा है, नरेन्द्र मोदी ने लूटा है.

  • राहुल गांधी ने कहा, “बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, 2 करोड़ युवाओं को रोज़गार, बैंक खाते में 15 लाख का मोदी का वादा कुछ नहीं… सब झूठा है. नरेंद्र मोदी ने सिर्फ देश को लूटा है.”
  • राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने देश के 15 बड़े उद्योगपतियों का कर्जमाफ़ किया है, कांग्रेस की सरकार ग़रीबों के साथ न्याय करने जा रही है. देश को लूटने वाले अमीरों के जेब पैसे निकालकर देश के ग़रीबों को देगी.
  • राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने 15 लाख रुपए भेजने का वादा किया था, इसके लिए सभी लोगों का बैंक खाता भी खुलवा दिया. लेकिन, मोदी जी ने पैसा नहीं भेजा. कांग्रेस पार्टी ने वादा किया है कि देश के 20 प्रतिशत ग़रीब परिवारों के खाते में हर साल 70 हजार यानी पांच साल में 3 लाख 60 हजार रुपए भेजे जाएंगे. इस योजना का सबसे ज्यादा फायदा बिहार के लोगों को मिलेगा.
  • राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के कारण देश की अर्थव्यवस्था को अपंग और बिहार के युवाओं को बेरोजगार बना दिया. न्याय योजना देश के ग़रीबों के बैंक खाते में सीधे पैसा डालेगी. इस पैसे से लोग सामान खरीदेंगे, इसके बाद उत्पादन बढ़ेगा और फैक्ट्रियां चालू हो जाएंगी. इसके साथ ही फैक्ट्रियों के चालू होने से देश के युवाओं को रोज़गार मिलने लगेगा. न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था को जंप स्टार्ट करेगी.
  • राहुल गांधी ने कहा कि सरकारी नौकरियों के 22 लाख पद खाली हैं, कांग्रेस पार्टी वादा करती है कि एक साल के भीतर इन पदों पर बिहार के युवाओं को नौकरी दी जाएगी. इसके साथ ही पंचायतों के भीतर 10 लाख युवाओं को भी रोज़गार देने की बात कही है.
  • इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि बिहार के नए उद्यमियों को अपना बिजनेस स्टार्ट करने से पहले परमिशन की आवश्यकता नहीं होगी. तीन साल के लिए आपको किसी भी परमिशन से छूट मिलेगी. इसके बाद तीन साल तक अपना बिजनेस सेट अप करने के बाद आप लाइसेंस लेंगे.
  • इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि में कर्ज ना चुका पाने वाले किसानों को जेल भेजने का कानून ख़त्म किया जाएगा. राहुल गांधी ने किसानों के लिए अलग बजट बनाने की बात भी कही है. साथ ही उन्होंने कहा कि किसान बजट की शुरुआत में ही किसानों को दी जाने वाली फायदों की जानकारी दे दी जाएगी.
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी जी सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं. टेलिप्रॉम्टर से पढ़ कर भाषण देते हैं. अपने भाषण में देश के किसान, रोजगार, न्याय के बारे में कभी बात नहीं करते सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक पर बोलते हैं. मोदी जी को यह बता दें कि कांग्रेस की न्याय योजना के तहत देश की ग़रीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक होगी.”
  • राहुल ने कहा, “गठबंधन की सरकार मिलकर देश के लिए लड़ रही है. लालू जी के साथ हो रहे अन्याय को बिहार की जनता देख रही है और इसका जवाब जनता लोकसभा चुनाव में देगी. बिहार की आवाज को आज तक किसी ने नहीं दबाया और मोदी जी इसमे कभी सफल नहीं होगें. क्योंकि बिहार कभी कुछ भूलता नहीं है.”
  • राहुल ने गठबंधन के सभी दलों के कार्यकर्ताओं से कहा कि हम सब एक हैं. एक होकर, मिल कर लड़ेंगे और बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेंगे. क्योंकि गठबंधन की सरकार देश के हक में युवाओं, रोजगार, किसानों के लिए लड़ रही है.
  • वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के साथ अपने भाषण को समाप्त किया.
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+