कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

इलाहाबाद और फ़ैजाबाद से नहीं भरा मन, भाजपा विधायकों ने कहा-आगरा को अग्रवाल और मुजफ़्फ़नगर को लक्ष्मी नगर बनाओ

भाजपा विधायक का मानना है कि ताजमहल एक राजपूत राजा द्वारा बनवाया शिवमंदिर है. इसलिए अब वह मांग कर रहे हैं कि आगरा का नाम बदल कर अग्रवाल या आगरावन कर दिया जाए.

इलाहाबाद, मुगल सराय और फ़ैजाबाद का नाम बदलने के बाद अब योगी राज में मुजफ़्फ़रनगर और आगरा का नाम बदलने की चर्चा चल रही है. भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने खत लिखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि आगरा का नाम बदलकर आगरावन या अग्रवाल कर दिया जाए. भाजपा विधायक का मानना है कि ताजमहल एक राजपूत राजा द्वारा बनवाया शिवमंदिर है. इसलिए अब वह मांग कर रहे हैं कि आगरा का नाम बदल कर अग्रवाल या आगरावन कर दिया जाए क्योंकि यहां अग्रवाल समुदाय के लोग ज्यादा रहते हैं.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार भाजपा विधायक का कहना है कि आगरा का कोई महत्व नहीं है. आगरा को कहीं भी चेक करके देख लीजिए. इसका कोई महत्व नहीं है. पहले यहां बहुत वन थे. यहां अग्रवालों का निवास था और आगरा आज भी अग्रवालों की राजधानी है. यहां अग्रवाल समुदाय के लोग अधिक रहते हैं. इसलिए इसका नाम आगरावन या अग्रवाल होना चाहिए.

वहीं दूसरी उत्तरप्रदेश के मुजफ़्फ़रनगर का नाम बदलने के लिए भाजपा विधायक संगीत सोम ने भी अपनी आवाज़ उठाई है. शुक्रवार को भाजपा विधायक ने कहा कि अभी तो बहुत शहरों के नाम बदले जाने हैं. और उन्होंने मुजफ़्फ़रनगर का नाम बदलकर लक्ष्मीनगर करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि नवाब मुजफ़्फ़र अली ने इसका नाम मुजफ़्फ़रनगर किया था. लोगों की सदियों से मांग है कि इसका नाम लक्ष्मीनगर किया जाए.

उन्होंने आगे कहा कि मुगलों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया है. खासतौर से हिंदुत्व को मिटाने का काम किया है. हमलोग उस संस्कृति को बचाने के लिए काम कर रहे हैं. भाजपा इस कार्य पर आगे बढ़ेगी. इससे पहले भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने की मांग की है. ज्ञात हो कि, हाल ही में गुजरात के अहमदाबाद का नाम बदल कर कर्णावती करने की बात सामने आई थी.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+