कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

आम चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, विधायक पर जूते बरसाने वाले सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट कटा

भाजपा ने गोरखपुर सीट से फिल्म कलाकार रवि किशन को टिकट दिया है.

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. पार्टी ने जूतेबाजी कांड से चर्चा में आए सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट संतकबीर नगर सीट से काट दिया है. उनकी जगह पर सपा से भाजपा में आए गोरखपुर के निवर्तमान सांसद प्रवीण निषाद को टिकट दिया गया है. इसके साथ ही पार्टी ने गोरखपुर लोकसभा सीट से फिल्म कलाकार रवि किशन को टिकट दिया है.

भाजपा ने प्रतापगढ़ से संगमलाल गुप्ता, अम्बेडकर नगर से मुकट बिहारी, संत कबीर नगर से प्रवीण निषाद, देवरिया से रामापति त्रिपाठी, जौनपुर से के.पी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को टिकट दिया है.

बता दें कि संत कबीर नगर के निवर्तमान सांसद शरद त्रिपाठी हाल ही में अपनी ही पार्टी के एक विधायक पर भरी सभा में जूते बरसाने के बाद चर्चा में आए थे.

इधर, भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर सीट पर लंबे समय से एक जिताऊ उम्मीदवार ढूंढ रही थी. लेकिन पार्टी ने इस सीट पर रवि किशन को उतारा है, जिनका राजनीति में कोई खास अनुभव नहीं है. रवि किशन ब्राह्मण जाति से आते हैं और इससे पहले गोरखपुर के लोकसभा उपचुनाव में ब्राह्मण उम्मीदवार उपेन्द्र दत्त शुक्ल सपा-बसपा गठबंधन से मात खा चुके हैं.

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+