कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

कर्नाटक BJP सांसद का गलत दावाः गौ तस्करों ने की युवक की हत्या, पोस्टमार्डम में आत्महत्या की पुष्टि

ऑल्ट न्यूज़ की पड़ताल

“शिवु उप्पर, बेलागवी के बगवाड़ी बस स्टैंड के पास 19 वर्षीय लड़के की हत्या फांसी के फंदे से लटका कर कर दी गई। गौ तस्करों से गायों की रक्षा करने के जुर्म में उसे मार दिया गया, बस यही उसकी गलती थी। मैं मुख्यमंत्री से इन गुनहगारों को सख्त से सख्त सज़ा देने की मांग करती हूँ।– (अनुवाद) ”

इस उपरोक्त संदेश को कर्नाटक की भाजपा सांसद, शोभा करंदलजे ने एक विचलित करने वाली तस्वीर के साथ ट्वीट किया था, जिसमें एक छोटे लड़के को फांसी के फंदे से लटके हुए देखा जा सकता है।

26 मई को किया गया करंदलजे के इस ट्वीट को 2000 से अधिक बार रीट्वीट किया जा चूका था। हालांकि, अभी इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया है। कुछ अन्य व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं ने भी इस संदेश को ट्वीटर पर साझा किया है, जिसमें दावा गया है कि शिवु उप्पर को इसलिए मार दिया गया, क्योंकि वह गौ तस्करों से गायों की रक्षा कर रहा था। नीचे दी गई एक व्यक्तिगत उपयोगकर्ता की पोस्ट को 2000 से अधिक लोगों ने साझा किया है।

इस संदेश को फेसबुक पेज जस्टिस फॉर हिंदुस ने साझा किया है। फेक न्यूज़ वेबसाइट दैनिक भारत ने भी इस घटना को लेकर एक लेख प्रकाशित किया है, जिसके मुताबिक उप्पर की हत्या गौतस्करों ने की है।

पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट ने की पुष्टि, यह आत्महत्या है

19 वर्षीय उप्पर की हत्या गौतस्करों ने की, यह दावा गलत है। इस बात की पुष्टि बेलागवी के पुलिस कमिशनर ने की है। ऑल्ट न्यूज़ से बातचीत के दौरान बेलागवी के पुलिस कमिशनर ने कहा कि, “यह आत्महत्या का मामला है। हमें पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट मिली है, जिससे यह साफ है कि फांसी लगाने की वजह से मौत हुई है। इसके अलावा मृतक के शरीर पर कोई भी चोट के निशान नहीं मिले हैं”। उन्होंने आगे बताया कि, “मृतक की अपने परिवार से लड़ाई हुई थी। उसके परिवार वालों ने भी इसकी शिकायत यह कहते हुए की है कि यह आत्महत्या है। अनावश्यक रूप से लोग झूठी खबर फैला रहे हैं, जिसके खिलाफ बेलागवी के पुलिस अधीक्षक कार्यवाही करेंगे”

ऑल्ट न्यूज़ ने बेलागवी के पुलिस अधीक्षक, सुधीर कुमार रेड्डी से बात की, जिन्होंने इस बात की पुष्टि की कि, दो लोगों को यह अफवाह फ़ैलाने के जुर्म में गिरफ्तार किया है कि, इस लड़के की हत्या गौ तस्करों ने की है। इस खबर को न्यूज़ 18 ने भी अपने लेख में प्रकाशित किया है।

19 वर्षीय शिवु उप्पर की पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक आत्महत्या की है। भाजपा की यह सांसद ने पहले भी 2017 में एक युवा की मौत के बारे में गलत सूचना साझा की थी, जिसे ‘जिहादी द्वारा हत्या के रूप में दिखाया गया था।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+