कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

कंगाली के कगार पर BSNL, वेतन ना मिलने से फूट फूट कर रो पड़ी महिला कर्मचारी, देखें विडियो

BSNL के पास नहीं हैं कर्मचारियों का वेतन देने के पैसे, 1.68 लाख कर्मचारियों का वेतन ठप

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के लगातार घाटे में जा रही है. घाटे की वजह से इतिहास में पहली बार कंपनी लगभग 1.68 लाख कर्मचारियों को वेतन देने में विफल साबित हुई है.

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक विडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस विडियो में एक बीएसएनएल महिला कर्मचारी वेतन न मिलने की वजह आर्थिक तंगी से जुझ रही है. वायरल विडियो में महिला यह कहते हुए रो रही है कि घर में खाने के लिए भी पैसे नहीं है. मैं एक औरत हूं मुझे कोई पैसे नहीं देगा.

वायरल विडियो में बीएसएनएल महिला कर्मी कहती हैं कि “मैं महिला हूं किसी से पैसा मांगूगी तो भी कोई नहीं देगा. मेरे बच्चे छोटे हैं. अन्य कर्मचारियों के बच्चे कमा रहे हैं इसलिए सब चुप हैं. लेकिन मैं किससे पैसे मांगू.”

महिला की बातें सुन एक अन्य व्यक्ति की आवाज वायरल विडियो में सुनाई देती है. जो कहता है कि ऐसी स्थिति में क्या किया जाए जब सरकार ने सैलेरी नहीं भेजी है. इस पर महिला कहती है कि सर मुझे नहीं पता कि सरकार ने क्या किया और क्या नहीं किया. लेकिन मैं अपना घर नहीं चला पा रही हूं.

महिला आगे कहती है कि “जितना मुझे पता है दिल्ली के ऑफिसों में ऑफिसरों को तनख्वाह दी गई है. अगर उनकी तनख्वाह छोड़ी जाती तो ग्रुप सी, डी के लोगों को तो सैलेरी मिल पाती. हमारी सैलेरी इतनी कट कर आती है. हम कहीं बाहर जाते हैं तो अपनी जेब से ऑटो का किराया देना पड़ता है. एक आम आदमी के घर का खर्च 20 से 25 हजार होता है.”

महिला रोते हुए बोलती हैं कि “पूरे घर का सामान बेचने पर भी 30 हजार रुपए एक महीने की सैलेरी इकट्ठा नहीं कर पाऊंगी. मेरे दो बच्चें हैं और दोनों पढ़ते हैं. घर में खाने के पैसे नहीं है बच्चों की फीस नहीं गई है.”

वायरल विडियो में वेतन न मिलने की वजह से परेशान महिला की लाचारी साफ देखी जा सकती है. लेकिन बावजूद इसके केंद्र सरकार कर्मचारियों को वेतन मुहैया कराने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठा रही है.

ग़ौरतलब है कि बीएसएनएल के बोर्ड ने प्रस्ताव दिया था कि वह बैंक से लोन लेकर कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करे, लेकिन दूरसंचार मंत्रायल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी है.

इसे भी पढ़ें- मोदी है तो मुमकिन है: BSNL के पास नहीं हैं कर्मचारियों का वेतन देने के पैसे, 1.68 लाख कर्मचारियों का वेतन ठप

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+