कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

मोदी के ख़िलाफ़ विपक्ष का तीसरा मोर्चा: शरद पवार और फारूक अब्दुल्ला से मिले चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं.

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए अखिल भारतीय गठबंधन बनाने के अपने प्रयास के तहत वृहस्पतिवार को यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला से भेंट की।

तेदेपा सूत्रों ने बताया कि नायडू यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ‘संयोग से’ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से भी मिले और उन्होंने उनके साथ गैर भाजपा दलों को साथ लाने की जरुरत के बारे में संक्षित चर्चा की। तेदेपा प्रमुख के इस मामले पर चर्चा के लिए बाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिलने की संभावना है। हफ्ते भर के अंदर ही उनकी यह दिल्ली की दूसरी यात्रा है।

पिछले ही हफ्ते नायडू ने कहा था कि ‘राजनीतिक बाध्यता’ गैर भाजपा दलों को भाजपा से मुकाबला करने के वास्ते तीसरा मोर्चा बनाने के लिए साथ आने को बाध्य करेगी। आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार के बाद इस साल के शुरू में राजग से अलग होने वाले पूर्व भाजपा सहयोगी नायडू ने यहां 27 अक्टूबर को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती, जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला, और पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से भेंट की थी।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+