कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

LIVE लोकसभा चुनाव परिणाम 2019: छत्तीसगढ़ में 6 सीटों पर भाजपा और 5 सीटों पर कांग्रेस आगे

छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा सीट में भाजपा की रेणुका सिंह कांग्रेस के खेलसाई सिंह से 6623 वोटों से आगे हैं.

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है. राज्य के 11 सीटों पर मिले शुरूवाती रूझान के अनुसार सत्ताधारी दल कांग्रेस पांच सीटों पर तथा मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी छह सीटों पर आगे है.

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा सीट में भाजपा की रेणुका सिंह कांग्रेस के खेलसाई सिंह से 6623 वोटों से आगे हैं. वहीं दुर्ग लोकसभा सीट में भाजपा के विजय बघेल कांग्रेस की प्रतिमा चंद्राकर से 8216 वोटों से आगे हैं.

निर्वाचन आयोग के अनुसार राज्य के रायगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस के लालजीत सिंह राठिया भाजपा की गोमती साय से 3039 वोटों से तथा राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस के भोलाराम साहू भाजपा के संतोष पांडेय से 4770 वोटों से आगे है.

राज्य के बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के दीपक बैज भाजपा के बैदूराम कश्यप से 2764 वोटों से आगे हैं. वहीं जांजगीर चांपा से भाजपा के गुहाराम अजगले कांग्रेस के रवि परसराम भारद्वाज से 10679 मतों से आगे हैं.

राज्य के महासमुंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के धनेंद्र साहू भाजपा के चुन्नीलाल साहू से 3224 वोटों से आगे है. रायपुर से कांग्रेस के प्रमोद दुबे भाजपा के सुनील सोनी से 341 मतों से आगे है.

चुनाव आयोग के अनुसार राज्य के कांकेर लोकसभा सीट से भाजपा के मोहन मंडावी कांग्रेस के बीरेश ठाकुर से 301 मतों से आगे है. वहीं बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के अरूण साव कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव से 1602 मतों से आगे है. जबकि कोरबा से भाजपा के ज्योतिनंद दुबे कांग्रेस की ज्योत्सना महंत से 1153 मतों से आगे है.

ज्योत्सना महंत विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पत्नी हैं.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+