कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

चौकीदार अरुण जेटली की हकीकत: बैंकों में जमा है 1.5 करोड़, 45 लाख के हीरे और 6 मकानों के हैं मालिक

आपको क्या लगता है अरुण जेटली के घर के चौकीदारों की सैलरी कितनी होगी?

देश में चौकीदारों की माली हालत इतनी ख़स्ता है कि महीने में उन्हें मुश्किल से 1,500 रुपए की सैलरी मिल पाती है. लेकिन, “चौकीदार” शब्द का चुनावी लाभ लेने की होड़ में लगी भाजपा के कई मंत्री करोड़पति हैं. इन मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द लगा लिया है, लेकिन सच्चाई यह है कि इनके पास जितनी संपत्ति है वह किसी महाराजा से कम नहीं है. ऐसी ही स्थिति है वित्त मंत्री अरुण जेटली की.

31 मार्च 2018 तक घोषित संपत्ति के अनुसार अरुण जेटली, आभूषण, बैंक बैलेंस आदि मिलाकर लेकर कुल 33 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. अरुण जेटली के पास दो मर्सिडीज कार है तथा उनके पास 3.15 किलोग्राम सोना है. उनके पास मौज़ूद सोने की क़ीमत 82.2 लाख रुपए बताई जाती है. वही, जेटली के पास 15 किलो चांदी (6.06 लाख रुपए) और 45 लाख रुपए से ज्यादा के हीरे हैं.

इसके अलावे उनके पास 1.58 करोड़ का बैंक बैलेंस है और कंपनियों में उन्होंने 17 करोड़ रुपए जमा कर रखे हैं.

अरुण जेटली की अचल संपत्तियों की क़ीमत 35.6 करोड़ रुपए है. अरुण जेटली के पास दिल्ली में तीन, गुरुग्राम में एक, गांधीनगर में एक और अमृतसर में एक प्रॉपर्टी है. घोषणापत्र के मुताबिक अरुण जेटली के पास कुछ भी बकाया नहीं है.

इस तरह देखा जाए तो अरुण जेटली के घर का चौकीदार अगर जिन्दगी भर भी काम करे तो वह जेटली जी के हीरे के दाम जितना भी नहीं कमा पाएगा. सोशल मीडिया पर “चौकीदार” नाम लगाकर राजनीति चमकाना एक बात है और चौकीदारों की वास्तविक हालात को समझना दूसरी बात है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+