कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

छत्तीसगढ़: राहुल की सभा के लिए जुटाए गए थे स्कूल बस, CM ने लौटाया, कहा- कार्यक्रम के कारण प्रभावित न हो बच्चों की पढ़ाई

छत्तीसगढ़ के करीब 500 स्कूली बसों को राहुल गांधी की सभा के लिए अधिगृहित किया गया था.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के बाद पहली बार राज्य के किसी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच रहे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा के लिए अधिगृहित 500 निजी स्कूल बसों को वापस लौटा दिया गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि आगे से किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में स्कूल की बसों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा.

दरअसल, किसान आभार सम्मेलन में वादे के मुताबिक किसानों को कर्ज़माफ़ी प्रमाणपत्र सौंपने जा रहे राहुल की सभा के लिए लाखों लोगों को लाने-ले जाने में इन बसों का इस्तेमाल होना था. इस बात की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री ने तुरंत इस पर संज्ञान लेते हुए सभी स्कूल बसों को रिलीज करने के निर्देश दिए.

इससे पहले इन बसों के अधिग्रहण की वजह से राजधानी के 20 से ज़्यादा स्कूलों में बस की सुविधा को बंद कर दिया गया था. कई सारे स्कूलों में छुट्टी का भी एलान कर दिया गया था. मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद बच्चों को होने वाली असुविधा से मुक्ति मिल गई.

ट्वीट के ज़रिये मुख्यमंत्री ने कहा कि, “सरकार इस बात का पूरा ध्यान रखेगी कि किसान आभार सम्मेलन के कारण राजधानी के छात्रों की पढ़ाई का नुकसान ना हो और आम जनता को भी कोई तकलीफ़ ना पहुंचे.”

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+