कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

देश के नहीं, अनिल अंबानी के चौकीदार हैं प्रधानमंत्री मोदी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा है कि राफ़ेल सौदे में रिलायंस डिफेंस को शामिल करके मोदी जी ने अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपए डाले हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफ़ेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस्तीफ़ा मांगा है। प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्ट बताते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि राफ़ेल सौदे में रिलायंस डिफेंस को शामिल करके मोदी जी ने अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपए डाले हैं।

दैनिक भास्कर की ख़बर के मुताबिक गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी देश के नहीं बल्कि अंबानी के चौकीदार हैं। यदि वे भ्रष्टाचार का जवाब नही दे पा रहें हैं तो इस्तीफा दे दें।

राहुल गांधी ने कहा कि दसॉल्ट एविएशन के सीनियर एक्जीक्यूटिव और फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि अनिल अंबानी को 30 प्रतिशत हर्ज़ाना दिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के फ्रांस दौरे पर भी सवाल उठाए।

ग़ौरतलब है कि फ्रांस की इन्वेस्टिगेटिव मैगजीन मीडियापार्ट ने बुधवार को खुलासा किया था कि रिलायंस डिफ़ेंस से समझौता करने के अलावा दसॉल्ट के पास दूसरा कोई विकल्प नहीं था। हालांकि, दसॉल्ट ने इस बात को खारिज़ करते हुए कहा कि कंपनी ने स्वतंत्र रूप से रिलायंस का चयन किया। इसके लिए उस पर कोई दबाव नहीं था।

राहुल गांधी ने कहा, ‘देश के युवा बेरोजगार हैं और प्रधानमंत्री अंबानी की चौकीदारी कर रहे हैं। राफेल सौदे में साफ तौर पर भ्रष्टाचार हुआ है। फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने मुझे बताया था कि राफेल में कोई गोपनीयता की शर्त नहीं थी। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति भी कह चुके हैं कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं।’

बीते दिनों फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बयान दिया था कि भारत सरकार ने ही राफ़ेल सौदे के लिए रिलायंस डिफ़ेंस का सुझाव दिया था, जिस कारण दसॉल्ट के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+