कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

नोटबंदी के बाद BJP कार्यकर्ता 40 प्रतिशत कमीशन लेकर करोड़ों रुपए के नोटों को बदल रहे थे: कथित स्टिंग से खुलासा

विडियो में कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों की हेराफ़ेरी करते हुए देखा जा रहा है.

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को एक कथित स्टिंग ऑपरेशन का विडियो जारी किया. इस विडियो में कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों की हेराफ़ेरी करते हुए देखा जा रहा है. यह विडियो 30 मिनट का है, जिसे 31 दिसम्बर 2016 के बाद शूट किया गया था. इसे तिरंगा न्यूज़ नेटवर्क नाम के एक वेबसाइट ने मंगलवार को जारी किया था.

यहां ध्यान देने वाली बात है कि भारतीय रिज़र्व बैंक ने कहा था कि 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट 30 दिसंबर 2016 के बाद चलन में इस्तेमाल नहीं किए जाएंगे.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर इस मामले में मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी जैसे फ़ैसले का लाभ सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को ही मिला है. कपिल सिब्बल की प्रेसवार्ता के मुख्य बिंदु हैं:

1. स्टिंग ऑपरेशन का विडियो दिखाता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी की घोषणा करते वक्त जो भाषण दिया था, वह असल उद्देश्यों से बिल्कुल उलट थी.

2. उन्होंने देश के ग़रीबों को लुटा है. कुछ चौकीदारों ने देशवासियों के साथ धोखा किया है और आम आदमी के जेब से पैसे निकाले गए हैं.

3. भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता इस तरह के कृत्य को अंजाम दे रहे थे. अगर आप विडियो देखेंगे तो पता चलेगा कि इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के बड़े से लेकर छोटे स्तर तक के नेता शामिल हैं.

4. कई और चीजों ने इस मामले में अपना काम दिखाया है. इस टेप में जो पैसे दिख रहे हैं, उन्हें 31 दिसंबर के बाद बदला गया है.

5. बैंक में नोटों को बदलने का काम (इस पैमाने पर) सत्ताधारी दल की सहमति के बिना नहीं बदला जा सकता है. उच्च स्तरीय सांठगांठ के बिना इस तरह का नोट बदलना संभव नहीं था.

6. आप देश का पैसा चुराकर अपनी पार्टी को दे रहे हैं. इससे बड़ा अपराध और कुछ नहीं हो सकता है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+