कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

फ़र्ज़ी खबर: कार दुर्घटना में पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या की मौत

ऑल्ट न्यूज़ की पड़ताल.

‘टोरंटो में वाहन से कुचले गए व्यक्ति की पहचान श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के रूप में हुई’,- (अनुवाद) -यह खबर,
एक वेबसाइट CBTV के एक लेख के शीर्षक में कही गई है। इस रिपोर्ट के अनुसार, होंडा सिविक से टकराने के कुछ घंटों बाद ही चोट के कारण इस पूर्व साहसिक ओपनिंग बल्लेबाज ने दम तोड़ दिया। इस लेख में आगे कहा गया कि कनाडा स्थित श्रीलंका के दूतावास ने इस क्रिकेटर की पहचान की पुष्टि की थी।

सनथ जयसूर्या के असामयिक निधन की यह ‘खबर’ कुछ हस्तियों द्वारा ट्वीट करने के साथ जल्द ही सोशल मीडिया में फैल गई। अभिनेता अरशद वारसी ने इस खबर को ‘चौंकाने वाला और दुखद’- (अनुवाद) बताया, जबकि क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट कर पूछा कि क्या यह खबर सच है। वारसी ने जयसूर्या से संबंधित CBTV के लेख का लिंक भी ट्वीट किया है।

फ़र्ज़ी खबर

सनथ जयसूर्या जीवित हैं और अच्छे हैं। CBTV की खबर फ़र्ज़ी है। इसकी पुष्टि और किसी ने नहीं, बल्कि खुद जयसूर्या ने की है। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि वह हाल में कनाडा नहीं गए हैं, और श्रीलंका में ही हैं।

निष्कर्ष के रूप में यह ख़बर की पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या की कनाडा में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हुई है, गलत है। बाद में अरशद वारसी ने सनथ जयसूर्या के ट्वीट को कोट-ट्वीट करते हुए लिखा कि “भगवान का धन्यवाद, लोग आपसे बहुत प्यार करते हैं।”

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+