कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

प्रधानमंत्री का नया झूठ: पिछले चार साल में बने हैं मात्र 4 नए एयरपोर्ट, प्रधानमंत्री ने कहा- हमारी सरकार ने 35 एयरपोर्ट बनाए

प्रधानमंत्री ने जिस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया, उसकी आधारशिला यूपीए सरकार ने रखी थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नया झूठ सामने आया है। अबकी बार उन्होंने देश में एयरपोर्ट की संख्या को लेकर जनता को गुमराह करने की कोशिश की है। यह झूठ उन्होंने बीते 24 सितम्बर को सिक्किम में पाकयोंग एयरपोर्ट के उद्घाटन के दौरान बोला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब देश में हवाई अड्डों की कुल संख्या 100 हो गई है। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी सरकार ने पिछले चार सालों में 35 एयरपोर्ट बनाए हैं। जबकि इस पूरे मामले की सच्चाई कुछ और ही है।

जनसत्ता की एक ख़बर के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार पिछले चार साल में देश में कुल चार नए हवाई अड्डे बने हैं।  एयरपोर्ट अथॉरिटी की 2013-14 की वार्षिक रिपोर्ट में देश में कुल 125 हवाई अड्डे बताए गए थे। इनमें से 68 एयरपोर्ट संचालन में थे जबकि 26 एयरपोर्ट सेना के उड़ान भरने के लिए यानि सिविल एनक्लेव थे। इसका मतलब 2014 तक देश में कुल 94 हवाई अड्डे काम कर रहे थे।

 मोदी सरकार की 2017-18 की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक देश में अभी कुल 129 हवाई अड्डे हैं। इनमें 23 अंतरराष्ट्रीय, 78 घरेलू, 8 कस्टम और 20 सिविल एन्क्लेव हवाई अड्डे हैं। संसद के मानसून सत्र में नागरिक उड्डयन मंत्री ने भी बताया था कि देश में कुल 129 हवाई अड्डे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 24 सितम्बर को सिक्किम के पाकयोंग में प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था। जनसत्ता के मुताबिक साल 2009 में इस एयरपोर्ट की आधारशिला रखी गई थी।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+