कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

इंडिया टुडे-एक्सिस के एग़्जिट पोल में कई ख़ामियां, पकड़े जाने के बाद एजेंसी ने सीट और वोट शेयर की सूचना वेबसाइट से हटाई

राज्यवार डिटेल जानकारियां जो पहले से मौजूद थीं उसे वेबसाइट से हटा दिया गया है.

एक्सिस माय इंडिया ने एग़्जिट पोल दिखाने वाली अपने कई वेबपेजों को बंद कर दिया है. इसमें कई प्रकार की खामियां पाई गई थी. इन वेबपेजों को खोलने पर “Not Found” लिखा संदेश दिख रहा है.

हालांकि मेन वेबसाइट अभी भी खुल रहा है, जिसमें पार्टियों के हिसाब से सीटों की संख्या का अनुमान लगाया गया था. राज्यवार डिटेल जानकारी जो पहले मौजूद थी, वेबसाइट से उसे हटा दिया गया है.

इस वेबसाइट पर लगे एग़्जिट पोल में उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों का नाम सदुलशहर, गंगानगर, करनपुर, सूरतगढ़ और रायसिंह नगर दिखाया गया था, जो कि ग़लत है. इसके साथ ही इस वेबसाइट पर दिखाया गया था कि चेन्नई सेंट्रल लोकसभा सीट से कांग्रेस जीत रही है, जबकि सच्चाई यह है कि कांग्रेस इस सीट से चुनाव ही नहीं लड़ रही है.

इसके साथ ही, इंडिया टुडे-एक्सिस ने अपने एग़्जिट पोल में सिक्किम लोकसभा सीट को लेकर भी अपनी भविष्यवाणी बदल दी है. इससे पहले इस एजेंसी ने सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को यहां से विजयी बताया था, जबकि इसी पोल में दावा किया गया था कि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को अपने प्रतिद्वंदी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा से कम वोट मिलेंगे. इसके बाद वेबसाइट ने सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट और सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के वोट प्रतिशत वाली बात हटा ली.

एग़्जिट पोल दिखाने वाली एजेंसी एक्सिस अपने वेबसाइट पर लिखता है, ” भारत के अग्रणी मीडिया संस्थानों में से एक.” इसकी पहुंच मार्केटिंग, विज्ञापन और प्रिंट तकनीक तक में भी है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+