कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

#Metoo कैंपेन: बॉलीवुड के संस्कारी ‘बाबूजी’ आलोक नाथ पर लगा यौन शोषण का आरोप

लेख़क और फ़िल्ममेकर विंटा नंदा ने फ़ेसबुक पोस्ट के माध्यम से आलोक नाथ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

मीटू कैंपेन हर रोज़ देश की महिलाओं के यौन शोषण की नई नई कहानियां सामने ला रहा है। सिनेमा, पत्रकारिता से लेकर कई क्षेत्र की महिलाएं इस मुहिम के तहत खुलकर अपनी आपबीती सुना रही हैं। इस मुहिम के कारण नाना पाटेकर, विकास बहल से लेकर चेतन भगत जैसे कई लोकप्रिय हस्तियों की सच्चाई भी सामने आई है। इसी कड़ी में टीवी इंडस्ट्री के संस्कारी बापू कहे जाने वाले अभिनेता आलोक नाथ पर यौन शोषण का आरोप  लगा है।

फ़र्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक लेख़क और फ़िल्ममेकर विंटा नंदा ने फ़ेसबुक पोस्ट के माध्यम से आलोक नाथ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि साल 1994 में आलोक नाथ ने उनका बलात्क़ार किया था।

अपने फ़ेसबुक पोस्ट में विंदा ने आगे लिखा है, ‘आलोक नाथ की पत्नी मेरी बेस्ट फ़्रेंड थी। हम उन दिनों एक-दूसरे के घर के पास ही रहते थे। मैं उन दिनों टीवी शो तारा को प्रोड्यूस कर रही थी। आलोक नाथ मेरे शो की लीड हीरोइन के पीछे पड़े थे। लेकिन, हीरोइन की दिलचस्पी उनमें नहीं थी। आलोक नाथ बेहद श़राबी और बेशर्म क़िस्म के इंसान थे। लेकिन टीवी की दुनिया के स्टार थे। चूंकि वे स्टार थे इसलिए उनकी हरकतों को माफ कर दिया जाता था।

इस मामले को लेकर विंदा ने और भी काफी कुछ कहा है, जो उनकी फेसबुक पोस्ट पर पढ़ा जा सकता है।

मामले के सामने आने के बाद आलोक नाथ ने आरोपों को ख़ारिज़ किया है। उन्होंने कहा है कि वक्त आने पर सही बातें सामने आ जाएंगी।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+