कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

मोदी जी को व्यवहार में संयम रखकर प्रधानमंत्री के पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए- मनमोहन सिंह

मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी गैर भाजपा राज्यों में अपने भाषणों से भेदभाव का व्यवहार करते हैं.

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने पद की गरिमा बनाए रखने और गैर भाजपा राज्यों में भेदभाव न करने की सलाह दी है. दरअसल सोमवार को मनमोहन सिंह पूर्व केंद्रीय मनीष तिवारी की पुस्तक के विमोचन में शामिल होने पहुंचे. इस अवसर पर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अपने पद की गरिमा को बनाए रखने के लिए संयम रखना चाहिए. वे पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं इसलिए उनको संयम रखना ज़रूरी है.

पत्रिका की ख़बर के मुताबिक प्रतिदिन राजनेताओं के भाषा स्तर को गिरता देख सिंह ने कहा, “मोदी जी को मेरी सलाह है कि वे एक संयम के साथ काम करें. प्रधानमंत्री जिन भी गैर भाजपा शासित राज्यों में जाते हैं वहां उनका दायित्व बनता है कि वे इस तरह की भाषा का उपयोग न करें जिस तरह की भाषा का आजकल इस्तेमाल हो रहा है.”

पूर्व प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “मैंने या कांग्रेस ने भाजपा शासित राज्यों के साथ कभी भेदभाव का व्यवहार नहीं किया है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी गैर भापजा राज्यों में अपने भाषणों के ज़रिये भेदभाव का व्यवहार करते हैं.” उन्होंने कहा कि इस बात का सत्यापन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर सकते हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को सलाह देते हुए कहा कि वह भारत की जनता के प्रधानमंत्री हैं. इसलिए उनका आचरण आवश्यकता के योग्य होना चाहिए और प्रधानमंत्री के तौर पर दायित्वों के अनुरूप भी होना चाहिए.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+