कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

गुड़गांव: भीड़ ने मुस्लिम परिवार की लाठी-डंडों से की बर्बर पिटाई, कहा- पाकिस्तान चले जाओ

हमलावरों ने मुस्लिम परिवार को घर खाली करने की भी धमकी दी और ऐसा न करने पर घर पर कब्जा करने की बात कही है. 

गुड़गांव के धमसपुर गांव में कुछ युवकों ने मुस्लिम परिवार के साथ बुरी तरह से मारपीट को अंजाम दिया है. आरोपी युवकों ने मारपीट के साथ लूटपाट करते हुए मुस्लिम परिवार को पाकिस्तान जाने की धमकी भी दी है.

दरअसल होली की शाम करीब 20 से 25 लोग मोहम्मद साजिद के घर में घुस गए और उन पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. जनसत्ता की ख़बर के अनुसार मुस्लिम परिवार के युवक घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे थे, तभी आरोपी युवकों ने उनसे कहा कि, ‘पाकिस्तान जाएं और वहां जाके खेलें.’

साजिद मूल रूप से उत्तर प्रदेश के निवासी है और पिछले तीन सालों से पत्नी और बच्चों के साथ धमसपुर में रहते हैं. जनसत्ता  के अनुसार इस मामले में पुलिस ने 22 मार्च को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

साजिद के भतीजे दिलशाद ने बताया कि, “हम घर के पास खाली प्लॉट में क्रिकेट खेल रहे थे. इसी बीच दो अज्ञात लोग बाइक पर आए और हमसे सवाल किया कि हम यहां क्या कर रहे हैं? हम पाकिस्तान चले जाएं और वहां खेलें. इसी बीच वे लोग लड़ने लगे. जब मेरे चाचा ने बीच-बचाव किया तो बाइक पर बैठे दूसरे शख्स ने उन्हें थप्पड़ मार दिया और कहा कि, रूको… हम तुम्हें बताएंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि करीब दस मिनट बाद 3 बाइक पर 6 लोग आए. वहीं कुछ लोग हाथ में भाला, तलवार और लाठी-डंडों के साथ पैदल हमारे घर की तरफ आ रहे थे. उन्हें देखकर हम घर में घुस गए. भीड़ ने हमें मारने की धमकी देते हुए बाहर आने के लिए कहा. जब हम बाहर नहीं आए तो वे लोग जबरन घर में घुस गए और हमें पीटना शुरू कर दिया.

वहीं, घर की सदस्य समीना ने बताया कि, मैं किचन में खाना बना रही थी. शोर सुनकर मैं बाहर गई. तब तक आरोपियों ने हमारे घर में घूसकर मारपीट शुरू कर दी. मैंने उन्हें छोड़ने की विनती की. लेकिन उन्होंने एक नहीं सूनी. समीना ने आरोप लगाया कि मारपीट कर रहे लोगों ने घर की खिड़कियां तोड़ दी. गाड़ियां और कीमती सामान सोने की बालियां, सोने की चैन और 25 हज़ार रूपये कैश भी ले गए.

दिलशाद ने प्राथमिकी में यह भी उल्लेख किया है कि आरोपियों ने परिवार को घर खाली करने की भी धमकी दी और ऐसा नहीं करने पर  घर पर कब्जा करने की बात भी कही है.

न्यूजसेंट्रल 24 ×7 के सूत्र ने बताया  कि इस हमले में परिवार के 10 अन्य सदस्य घायल हुए हैं.

जनसत्ता  के अनुसार पुलिस ने बताया कि आरोपियों के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 148, 149, 307, 323, 427, 452 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है. भोंडसी पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी जारी है. उन्हें जल्द गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+