कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

शर्मनाक: भीड़ के हमले के शिकार मुस्लिम परिवार के ख़िलाफ़ हरियाणा पुलिस ने दर्ज किया FIR

पुलिस ने मुस्लिम परिवार के ख़िलाफ़ धारा 307 के तहत केस दर्ज किया है.

गुरुग्राम में भीड़ की हिंसा की शिकार हुए मुस्लिम परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अपना घर बेचकर बाग़पत लौटने की तैयारी कर रहे इस परिवार पर एक नई मुसीबत आ पड़ी है. ताज़ा मामले में पुलिस प्रशासन ने इस परिवार के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 307(हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया है.

द सिटीजन की एक रिपोर्ट के अनुसार घटना में घायल परिवार का घायल सदस्य दिलशाद का कहना है कि “सुबह बताया गया है कि हमारे परिवार के ख़िलाफ़ धारा 307 के तहत केस दर्ज किया गया है. यह किस प्रकार का सिस्टम है, मैं इसे समझ नहीं पा रहा हूं. पूरी दुनिया ने विडियो देखा कि हमें किस तरह बेरहमी से पिटा गया है. मेरा हाथ तोड़ दिया गया है. अभी भी परिवार के कई सदस्य अस्पताल में जूझ रहे हैं. लेकिन पुलिस हमारे ख़िलाफ़ ही मामला दर्ज कर लेती है. यह विचित्र अन्याय है.”

दिलशाद ने आगे कहा कि “राज्य  मशिनरी के द्वारा यह ट्रेंड चला है कि जो पीड़ित परिवार है उसके ख़िलाफ़ ही केस फाइल कर दो. पहलू खान केस में भी यही हुआ था और अब हमारे साथ भी हो रहा है.”

इस मामले को लेकर दक्षिणी गुरुग्राम ज़िला के पुलिस कमिश्नर हिमांशु गर्ग का  कहना है कि “इस केस का मुख्य आरोपी राजेश का कहना है कि उस परिवार वालों ने उसे बैट से पीटा जिसकी वजह से उसके सिर पर चोट आई थी. बाद में मेडिकल परिक्षण कराने पर यह बात सही पाई गई. उसके आधार पर ही धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है.”

पुलिस कमिश्नर हिमांशु गर्ग का कहना था कि परिवार को उचित सुरक्षा दी गई है और पुलिस की एक टीम उनके घर के बाहर तैनात की गई है. उन्होंने कहा कि हम इस मामले की निष्पक्ष और त्वरित जांच करेंगे साथ ही यह सुनिश्चित करेंगे कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले.

दरअसल, होली की शाम करीब 20 से 25 लोग इस मुस्लिम परिवार के घर में घुस गए और उन पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. इस घटना में परिवार के कई सदस्य घायल हो गए. घटना के बाद भी परिवार वाले डरे हुए हैं. उन्होंने फ़ैसला किया है कि वो गुरुग्राम का घर बेचकर अपने गांव बागपत लौट जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- गुड़गांव: भीड़ ने मुस्लिम परिवार की लाठी-डंडों से की बर्बर पिटाई, कहा- पाकिस्तान चले जाओ

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+