कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

राजस्थान की राजनीति में चर्चित निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने की पार्टी की घोषणा

उनकी पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी होगा और चुनाव चिन्ह पानी की बोतल।

राजस्थान की राजनीति में भाजपा और कांग्रेस की नींद हराम करने वाले निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने आज अपनी पार्टी की घोषणा कर दी है। उनकी पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी होगा और चुनाव चिन्ह पानी की बोतल। पार्टी की घोषणा उन्होंने आज जयपुर में आयोजित पांचवी किसान हुंकार रैली में की है।

गैर भाजपा-कांग्रेस दल दिखे साथ

रैली के स्टेज पर रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, भारत वाहिनी पार्टी के घनश्याम तिवारी, समाजवादी पार्टी के नेता संजय लाठर, यूनियनिस्ट मिशन के नेता देव लोहान मौजूद रहे। अपने भाषणों में गैर भाजपा-कांग्रेस दलों के नेताओं ने तीसरे मोर्चे के संकेत दिए हैं। सभी दलों ने हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में चुनाव लड़ने की बात कही है। सभी नेताओं ने भाजपा की किसान विरोधी नीतियों का ज़िक्र करते हुए किसान हितों की राजनीति करने की बात भी कही है।

रैली का आयोजन जयपुर के शिप्रा पथ मैदान में किया गया था। अगर भीड़ की बात करें तो बेनीवाल लगभग 2 लाख के आसपास की भीड़ जुटाने में कामयाब हुए हैं। रैली में नौजवानों की भीड़ ज्यादा थी। रैली में ग्रामीण राजस्थान के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे। ज़्यादातर युवा हनुमान बेनीवाल की टीशर्ट पहनकर शामिल हुए थे। रैली ग्राउंड में पहुंचने वाले लगभग हर जन के सर पर एक टोपी थी जिसपर लिखा हुआ था मैं हूं हनुमान। इतना ही नहीं लोग डीजे पर हनुमान के गानों पर थिरकते हुए रैली ग्राउंड तक पहुंचे। जैसे ही हनुमान ने चुनाव चिन्ह का ऐलान किया, लोगों ने पानी की बोतलों को हवा में उछालना शुरू कर दिया था।

रैली में जुटी भीड़

1990 के बाद से ही राजस्थान की राजनीति में तीसरे मोर्चे का कोई खास वजूद नहीं रहा है। लेकिन इस बार हनुमान बैनीवाल के साथ लोगों की भीड़ को देखकर इतिहास बदलता दिखाई दे रहा है।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+