कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

सीएम खट्टर का शर्मनाक बयान- “पहले साथ में घूमती हैं, फिर अनबन होने के बाद बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज करवा देती है महिलाएं”

एक रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा में हाल के कुछ सालों में बलात्कार की घटनाओं में 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने महिलाओं के साथ बढ़ रही रेप की घटनाओं पर विवादित बयान दिया है. खट्टर ने कहा है कि पहले महिलाएं काफी समय साथ में घूमती हैं, फिर थोड़ी सी अनबन होने के बाद रेप की रिपोर्ट दर्ज़ करवा देती हैं.
एक कार्यक्रम में मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “बलात्कार की घटनाएं बढ़ी नहीं हैं, पहले भी ऐसी घटनाएं होती थी और आज भी होती हैं. सबसे बड़ी चिंता यह है कि बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाएं 80-90 प्रतिशत जानकारों के बीच होती हैं. वे एक-दूसरे को जानते हैं. ऐसी बहुत घटनाएं होती हैं, जिसमें काफी समय तक इकट्ठे घूमते रहते हैं और एक दिन थोड़ी अनबन हो गई, तो उस दिन उठकर एफ़आईआर दर्ज करवा देते हैं कि इसने मुझसे रेप किया.”
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने खट्टर के बयान को महिला विरोधी बताया है. सुरजेवाला ने ट्विटर पर खट्टर का कथित विडियो पोस्ट करके लिखा, “महिला विरोधी-खट्टर सरकार, करे बेटियों का तिरस्कार.”
एनडीटीवी के अनुसार सुरजेवाला ने कहा है, “खट्टर जी के मुताबिक बलात्कार की घटनाएं उनके साथ होती हैं जो बाहर उठती-बैठती या घूमती-फिरतीं हैं. बलात्कार की बढ़ती घटनाओं के लिए महिलाओं के चरित्र को दोष देना बेहद शर्मनाक है. उन्हें (खट्टर को) अपने बयान के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए.”
गौरतलब है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री महिलाओं के संबंध में विवादित टिप्पणी करते रहे हैं. इससे पहले 2014 में उन्होंने कहा था कि लड़कियों को बलात्कार से बचने के लिए ढंग के कपड़े पहनने चाहिए.
एक रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा में हाल के कुछ सालों में बलात्कार की घटनाओं में 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+