कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

हरियाणा: सीवर में मजदूरों की मौत से आक्रोशित लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन, खट्टर सरकार का फूंका पुतला

बीते बुधवार को सोनीपत के बहालगढ़ रोड में स्थित एक बैंकेट हॉल में बिना सुरक्षा उपकरणों के सीवर में उतरे 3 सफाईकर्मियों की मौत हो गई थी.

हरियाणा के सोनीपत में सीवर की सफाई के दौरान मजदूरों की मौत से नाराज लोगों ने नरवाना में बीते शुक्रवार खट्टर सरकार का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया.

दैनिक सवेरा  की ख़बर के अनुसार नरवाना के विश्वकर्मा चौक पर क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) के कार्यकर्ताओं ने मनोहर सरकार का पुतला फूंका और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

ग़ौरतलब है कि बीते बुधवार को सोनीपत के बहालगढ़ रोड में स्थित एक बैंकेट हॉल में बिना सुरक्षा उपकरणों के सीवर में उतरे 3 सफाईकर्मियों की मौत हो गई थी.

कार्यकर्ता कुलदीप सिंह ने आरोप लगाया, “सीवर की सफाई करने के लिए कर्मचारियों को कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिया गया था. सीवर में सफाई के लिए उतरे मजदूरों की ज़हरीली गैस के कारण टैंक के अंदर उनके शव करीब साढ़े 4 घंटे तक पड़ा रहे.”

कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया, “सफाईकर्मियों की मौत से पता चलता है कि भाजपा सरकार का रवैया सफाईकर्मियों के प्रति असंवेदनशील है. सरकार सफाईकर्मियों द्वारा खतरनाक हालातों में काम करने की स्थिति को नज़रअंदाज कर रही है.”

के.वाई.एस कार्यकर्ताओं ने खट्टर सरकार से मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+