कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

खट्टर सरकार: पुलिस थाने में ही महिला की बेल्ट से पिटाई, विडियो वायरल होने पर दो पुलिसकर्मी निलंबित

घटना पिछले साल की है, लेकिन इसका विडियो अब वायरल हुआ है.

हरियाणा के फ़रीदाबाद के आदर्श नगर थाने में तैनात पुलिसकर्मियों का एक पुराना विडियो वायरल हुआ है. यह विडियो पुलिस प्रशासन के स्त्री विरोधी मानसिकता को प्रदर्शित करता है. दरअसल, एक साल पुराने वायरल हुए विडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिसकर्मी महिला की बेल्ट से पिटाई कर रहे हैं. उसी में से कोई इस घटना को मोबाइल में भी रिकॉर्ड कर रहा है. अब सोशल मीडिया पर यह विडियो वायरल होने के बाद त्वरित संज्ञान लेते हुए पुलिस आयुक्त ने दो आरोपी हेड कॉस्टेबल बलदेव और रोहित को निलंबित कर दिया है.

यह विडियो 2 मिनट 20 सेकेंड का है.  विडियो देखने से पता चलता है कि घटना देर शाम की है. लेकिन फिर भी महिला को थाना बुलाया जाता है और पूछताछ के क्रम में बेल्ट से पीटा जा रहा है. महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है. महिला लगातार कुछ कहने की कोशिश कर रही है. लेकिन उसकी बात को अनसुना कर  दिया जा रहा है.

जागरण के ख़बर के अनुसार घटना अक्टूबर 2018 की है. आदर्श नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि पार्क में एक आदमी और औरत कुछ ग़लत काम कर रहे हैं. मौके़ पर पहुंची पुलिस को देखकर वह व्यक्ति वहां से फरार हो गया और महिला पुलिस की गिरफ्त में आ गई.

इसके बाद महिला को थाने लाकर पूछताछ की क्रम में पुलिसकर्मियों ने मारपीट के साथ अभद्र व्यवहार किया. पुलिसकर्मियों द्वारा रिकॉर्ड किया गया यह विडियो अब वायरल हुआ है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+