कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

प्रधानमंत्री मोदी ने कितने दिए साक्षात्कार? इसकी जानकारी तो PMO को भी नहीं

पीएमओ के अवर सचिव प्रवीण कुमार ने सूचित किया कि प्रधानमंत्री ने प्रसार माध्यम के प्रतिनिधयों से होने वाले संवाद उनके रिकॉर्ड में उपलब्ध नहीं है.

पाठकों को यह जानकर आश्चर्य होगा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान कितने पत्रकार सम्मेलन को संबोधित किया है और कितने साक्षात्कार दिए हैं, इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) तक के पास भी नहीं है.

नवभारत टाइम्स की ख़बर के अनुसार आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को पीएमओ की तरफ से यहीं जवाब मिला है. गलगली ने 8 दिसंबर 2018 को ऑनलाइन आवेदन कर प्रधानमंत्री कार्यालय से जानकारी मांगी थी कि पीएम  मोदी ने अपने कार्यकाल में कितने पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया है. इन सभी पत्रकार सम्मेलनों का स्थान, दिनांक और उनके विषय की जानकारी की मांग की.

साथ ही इस आवेदन में यह भी पूछा गया कि प्रसार माध्यम के कितने प्रतिनिधियों ने पीएम मोदी का सीधा इंटरव्यू या रिकॉर्डिंग की है. इन सभी इंटरव्यू का दिनांक, स्थान, विषय, प्रसार माध्यम के प्रतिनिधि का नाम और प्रसार माध्यम के नाम का ब्योरा मांगा गया था.

इस आवेदन का जवाब प्रधानमंत्री कार्यालय के अवर सचिव प्रवीण कुमार ने 7 जनवरी 2019 को देते हुए बताया कि यह मामला कार्यालय में प्रक्रियाधीन है और इसकी सूचना आपको जल्दी ही भेजी जाएगी. इसके बाद पीएमओ से कोई जानकारी नहीं मिलने पर अनिल गलगली ने 68 दिन के बाद यानी 14 फरवरी को प्रथम अपील दायर की.

प्रथम अपील करते ही पीएमओ के अवर सचिव प्रवीण कुमार ने सूचित किया कि प्रधानमंत्री ने प्रसार माध्यम के प्रतिनिधयों से होने वाले संवाद उनके रिकॉर्ड में उपलब्ध नहीं है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+