कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

उत्तर प्रदेश: आगरा, मथुरा और फ़तेहपुर में भाजपा नेताओं के बीच मनमुटाव, टिकट बंटवारे में गड़बड़ी से नाराज हैं नेता

पिछले दिनों पटना एयरपोर्ट पर टिकट बंटवारे को लेकर आरके सिन्हा के समर्थक रविशंकर प्रसाद के समर्थकों से भीड़ गए थे

उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा और फ़तेहपुर सीकरी में भारतीय जनता के पार्टी के नेताओं के बीच मतभेद देखा जा रहा है. टिकट बंटवारे में गड़बड़ी को लेकर पार्टी के नेताओं में मतभेद देखने को मिला है.

सोमवार को मथुरा में भाजपा की रैली में मौजूद कुर्सियां लगभग खाली पड़ी थी, इसे लेकर पार्टी को आम चुनावों में हार का डरा सता रहा है. इस रैली में मथुरा की सांसद हेमा मालिनी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए थे.

इकोनॉमिक टाइम्स में अमन शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक मथुरा की रैली में भीड़ की कमी ने उत्तर प्रदेश के भीतर पार्टी कार्यकर्ताओं में निराशा ला दी है. हेमा मालिनी को टिकट दिए जाने का विरोध पार्टी के अंदर ही चल रहा है.

मथुरा लोकसभा सीट से राष्ट्रीय लोक दल ने स्थानीय नेता कुंवर नरेन्द्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. अब यह लड़ाई स्थानीय बनाम बाहरी की हो रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि हेमा मालिनी ने पिछले पांच सालों में 250 बार मथुरा की यात्रा की है. इसी बीच मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने माना है कि विकास का काम अधूरा है. उनका कहना है कि एक बार और सांसद बनने के बाद वह लंबित पड़े विकास योजनाओं को पूरा करेंगी. हेमा मालिनी ने घोषणा कर दी है कि 2019 के बाद वह लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि मथुरा से कांग्रेस के ब्राह्मण उम्मीदवार महेश पाठक चुनाव मैदान में हैं. महेश पाठक, भाजपा के सवर्ण वोटों का बंटवारा कर सकते हैं.

आगरा और फ़तेहपुर सीकरी

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक आगरा और फ़तेहपुर सीकरी से मौजूदा सांसदों का टिकट काटे जाने को लेकर इस क्षेत्र में भाजपा नेताओं में मनमुटाव चल रहा है.

आगरा से दो बार लोकसभा प्रतिनिधि के तौर पर चुने गए भाजपा के दलित उम्मीदवार राम शंकर कठेरिया को भी इस बार टिकट नहीं मिला है.

टिकट काटे जाने पर कठेरिया ने कहा है, “पार्टी का यह फ़ैसला दलित समुदाय के लोगों की भावनाओं को आहत करने वाला है.” कठेरिया इटावा सीट से भाजपा के उम्मीदवार बने हैं.

उत्तर प्रदेश के पशुपालन मंत्री एसपी सिंह बघेल आगरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. यहां एसपी सिंह से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस की उम्मीदवार प्रीता हरित और बसपा उम्मीदवार मनोज सोनी चुनाव मैदान में हैं. 2014 के चुनाव में मनोज सोनी हाथरस लोकसभा सीट से जीत हासिल नहीं कर पाए थे.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+