कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

झारखंड: अलग-अलग मामलों में भीड़ हिंसा का शिकार हुए दो युवक, एक की हालत गंभीर

भीड़ हिंसा का शिकार हुए एक युवक पुलिस हिरासत में है और दूसरा अस्पताल में जीवन और मृत्यु के बीच जूझ रहा है.

तबरेज के मामले में अभी इंसाफ़ की दरकार ही थी कि झारखंड में एकबार फिर मॉब लिंचिंग की अलग-अलग वारदात सामने आई है. गोड्डा में दो युवकों को चोरी के आरोप में भीड़ हिंसा का शिकार होना पड़ा है.

इन दोनों घटनाओं को गोड्डा ज़िले के अलग-अलग प्रखंडो में अंजाम दिया गया है. भीड़ हिंसा का शिकार हुए एक युवक पुलिस हिरासत में है और दूसरा अस्पताल में जीवन और मृत्यु के बीच जूझ रहा है.

प्रभात ख़बर के मुताबिक, “कन्हवारा गांव में ग्रामीणों ने एक युवक की चोरी के आरोप में जमकर पिटाई कर दी. वहीं महगामा के बसुआ चौक पर चोरी के आरोप में भीड़ ने युवक को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया.”

ख़बर के मुताबिक, मुख्य सचिव के निर्देश के बाद भी दोनों घटनाओं में पुलिस ने सुस्ती दिखाई है. दोनों घटना की सूचना मिलने के बाद भी पुलिस मौके पर सही वक़्त पर नहीं पहुंची.

महगामा के बसुआ चौक पर खाना मांगने आए विक्षिप्त युवक की पिटाई

बीते शुक्रवार को महगामा के बसुआ चौक पर दोपहर करीब 12 बजे कुछ लोगों ने राज यादव नामक एक युवक को चोर कहकर बुरी तरह से पिट दिया. घंटों तक पिटाई के बाद जब युवक बेहोश हो गया तब मौके पर मौजूद लोगों ने 108 पर फोन कर इलाज़ के लिए महगामा रेफरल अस्पताल भेज दिया. पीड़ित को अस्पताल लाने के करीब 7 घंटे बाद होश आया.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिस को मामले की सूचना दी गई. लेकिन, आधा किलोमीटर की दूरी तय करके भी पुलिस  मौके पर नहीं पहुंची. अस्पताल में भर्ती होने के 6 घंटे के बाद भी पुलिस वहां नहीं पहुंची. वहीं, देर शाम गोड्डा एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने इस घटना पर कहा कि, महगामा की बसुआ चौक आया युवक विक्षिप्त है और वह खाना मांगने गया था. खाना नहीं मिलने पर बर्तन लेकर भाग रहा था. इसी दौरान घरवालों ने उसकी पिटाई कर दी.

कन्हवारा: बाइक चोरी करते पकड़ा गया युवक

कन्हवारा के ग्रामीणों ने गुरुवार की देर रात एक युवक को चोरी करते पकड़ा और उसकी जमकर पिटाई कर दी. पकड़े गए युवक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पंचरुखी गांव के निवासी चांद अंसारी के रुप में हुई है. प्रभात ख़बर के मुताबिक, गुरुवार की रात चांद अंसारी क़रीब 1 बजे कथित तौरि पर मनोज साह की बाइक चोरी कर रहा था. आवाज सुनकर घर के लोगों ने हंगामा शुरु कर दिया. इसी बीच भीड़ इकठ्ठा हुई और चांद की जमकर धुनाई कर दी.

मनोज साह ने बताया, “चोरी करने तीन युवक आए थे. शोर होने पर दो युवक मौके से फरार हो गए और वह पकड़ा गया.” मनोज साह ने मुस्सफिल थाना क्षेत्र में बाइक चोरी के प्रयास का मामला दर्ज कराया है. घटना की सूचना मिलने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. इस बीच चोर की पिटाई लगातार होती रही. स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद शुक्रवार सुबह 4 बजे पुलिस मौके पर पहुंची..

ग़ौरतलब है कि, मुफस्सिल थाना क्षेत्र से कन्हवार गांव तीन से चार किलोमीटर की दूरी है. गंभीर हालत में पुलिस ने चोर को गिरफ़्तार किया और मुफस्सिल थाना ले गई.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+