कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

मध्य प्रदेश: बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल, 33 IAS और 37 IPS अधिकारियों का तबादला

भोपाल जिले के कलेक्टर सुदाम पी. खाड़े का तबादला मंत्रालय में अपर सचिव पद पर किया गया है.

मध्यप्रदेश सरकार ने शनिवार रात को प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 33 आईएएस और 37 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये. इसमें प्रदेश के 15 जिलों के कलेक्टरों और कई जिला पुलिस अधीक्षकों के भी स्थानांतरण किये गये हैं.

प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार द्वारा शनिवार देर रात को जारी किये गये आदेश के तहत भोपाल जिले के कलेक्टर सुदाम पी. खाड़े का तबादला मंत्रालय में अपर सचिव पद पर किया गया है. उनके स्थान पर फिलहाल किसी की नियुक्ति नहीं की गई है.

इसके अलावा प्रदेश के धार, खंडवा, डिण्डोरी, आगरा-मालवा, अलीराजपुर, शाजापुर, बुरहानपुर, निवाड़ी, सतना, दमोह, रायसेन, कटनी और नीमच जिले के कलेक्टरों का तबादला किया गया है. इसके अलावा प्रदेश सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 37 अधिकारियों का स्थानांतरण किया है. इसमें 15 जिलों शहडोल, शिवपुरी, कटनी, अनूपपुर, सिवनी, सीधी, धार, जबलपुर, खंडवा, मंदसौर, शाजापुर, बड़वानी, सिंगरौली, आगर-मालवा और भोपाल :उत्तर: के पुलिस अधीक्षक शामिल हैं.

प्रदेश सरकार ने भोपाल जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) जयदीप प्रसाद का तबादला पुलिस महानिरीक्षक, रेल के पद पर किया गया है जबकि उनके स्थान पर चम्बल जोन के पुलिस महानिरीक्षक योगेश देशमुख को भोपाल जोन का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है.

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा प्रमख अमित शाह ने चुनाव के पहले बड़े पैमाने पर किये गये तबादलों को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगाया था.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+