कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

जम्मू-कश्मीर: बारामूला लोकसभा सीट पर मतदान जारी, 2 घंटे में 6.5 प्रतिशत मतदान

बारामूला संसदीय सीट में तीन ज़िले और 15 विधानसभा क्षेत्र आते हैं.

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में, बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट पर शुरूआती दो घंटे में कुल 13.12 लाख मतदाताओं में से करीब 6.5 फीसदी ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ.

उत्तरी कश्मीर की बारामूला संसदीय सीट में तीन जिले और 15 विधानसभा क्षेत्र आते हैं.

अधिकारियों ने बताया कि बारामूला जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में पहले दो घंटे में 5.8 प्रतिशत मतदान हुआ. बांदीपोरा जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र में छह प्रतिशत के करीब मतदान रहा जबकि कुपवाड़ा में अभी तक आठ प्रतिशत मतदान हो चुका है.

बारामूला से चुने जाने वाला कोई भी उम्मीदवार पहली बार संसद पहुंचेगा क्योंकि मैदान में उतरे नौ प्रत्याशियों में से किसी के पास भी लोकसभा या राज्यसभा का कोई अनुभव नहीं है.

नेशनल कॉन्फ्रेन्स से मोहम्मद अकबर लोन, कांग्रेस से फारूक अहमद मीर, पीपल्स कॉन्फ्रेंस से रजा एजाज अली, भाजपा से मोहम्मद मकबूल वार, एनपीपी से जहांगीर खान, पीडीपी से अब्दुल क्यूम वानी मैदान में हैं. वहीं जावेद अहमद कुरैशी, सैयद नजीब शाह नकवी और अब्दुल राशिद शेख निर्दलीय प्रत्याशी हैं.

पीडीपी के मुजफ्फर हुसैन बैग ने 2014 में इस सीट से चुनाव जीता था लेकिन इस बार उन्होंने मैदान में नहीं उतरने का निर्णय लिया.

अधिकारियों ने यहां 1387 स्थानों पर 1749 मतदान केन्द्र स्थापित किए हैं. यहां 13.12 लाख से अधिक मतदाता हैं.

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+