कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

ओबीसी सम्मेलन में बोले राहुल गांधी: ग़रीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है कांग्रेस

राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में सरकार बनने के बाद वह युवाओं के लिए लोन की प्रक्रिया को आसान बनाएंगे.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में ओबीसी सम्मेलन का आयोजन किया. इस सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है.

  • राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि आज देश में हर युवा रोजगार ढूंढ रहा है. हमारी अर्थव्यवस्था को नरेंद्र मोदी और उनके 15-20 दोस्तों ने खत्म कर दिया है.
  • राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने गब्बर सिंह टैक्स से हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है. बैंक का पैसा सिर्फ नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और अनिल अंबानी जैसे लोगों को दिया जाता है, लेकिन अगर ओबीसी वर्ग का कोई युवा अपना रोजगार खोलने के लिए लोन लेना चाहता है तो मोदी सरकार में उसे लोन नहीं मिल सकता.
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है. एक गरीबों, किसानों, युवाओं का हिंदुस्तान और दूसरा अंबानी और हवाई जहाज में घूमने वालों का हिंदुस्तान.
  • राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा योजना का एक साल का पैसा मोदी जी ने नीरव मोदी के हाथ में दे दिया.

राफ़ेल सौदे से युवाओं से रोज़गार छीना

  • राफ़ेल सौदे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ दिया. जबकि हिंदुस्तान में राफ़ेल बनाता तो लाखों युवाओं को रोजगार मिलता, लेकिन अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए उसे कॉन्ट्रैक्ट दिया गया.

कांग्रेस पार्टी सबके साथ न्याय करेगी

  • राहुल गांधी ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी ग़रीबों के साथ अन्याय कर सकते हैं तो कांग्रेस न्याय करेगी, कांग्रेस में हर व्यक्ति की बात सुनी जाएगी. कांग्रेस पार्टी सच बोलेगी और 72 हजार रुपए, 20 प्रतिशत गरीब परिवार को देगी.
  • राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी के चेहरे पर अब डर साफ दिख रहा है.

ओबीसी युवाओं को मिलेगा लोन, सालाना 72 हजार खाते में

  • राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव जीतने के 10 दिन बाद कांग्रेस पार्टी न्याय देगी. ओबीसी वर्ग मन की बात नहीं काम की बात करते हैं. ओबीसी वर्ग के युवाओं को छोटा बिजनेस चलाने के लिए लोन मिलेगा.
  • कांग्रेस  अध्यक्ष ने कहा कि हम देश के 20% सबसे गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपए देंगे यानी अगले पांच सालों में ₹3,60,000 दिए जाएंगे.  हमने एक ऐतिहासिक फैसला किया है. मोदी जी ने जो “अन्याय” किया है, उसके बदले कांग्रेस पार्टी “न्याय” करने जा रही है.

गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक       

  • राहुल गांधी ने कहा कि देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी चुनौती है. देश का ओबीसी वर्ग रोजगार पैदा कर सकता है. क्योंकि, आप छोटे-छोटे व्यवसाय चलाते हो. उनसे रोजगार पैदा होते हैं.
  • राहुल गांधी ने कहा कि इस बार कांग्रेस गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष ने नारा देते हुए कहा कि गरीबी हटाओ न्याय योजना लाओ कांग्रेस को जिताओ.
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+