कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

CM योगी ने किया cock-a-snook शब्द का प्रयोग, अखिलेश यादव ने पूछा- मुख्यमंत्री जी मतलब बता दीजिए

अखिलेश यादव के ट्वीट को 10,600 से अधिक बार रीट्वीट किया गया.

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दलों ने विपक्षी पार्टियों को लेकर बयानबाज़ी शुरू कर दी है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच ट्विटर वार शुरू हो गई है.

सीएम योगी ने मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया. जिस पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने भी सीएम योगी से cock a snook शब्द का मतलब पूछ लिया जिसके बाद अखिलेश यादव के ट्वीट को 10,600 से ज्यादा बार रीट्वीट किया गया.

दरअसल सीएम योगी ने ट्विट कर कहा कि जनता बुआ और बबुआ के गठबंधन को स्वीकार नहीं करेगी. जिसके लिए सीएम योगी ने cock a snook शब्द का प्रयोग किया. उन्होंने आगे कहा कि जातिवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का दौर खत्म हो चुका है. उत्तर प्रदेश के राजनीतिक तौर पर जागरूक लोगों को पता है कि शून्य को पांच बार गुणा करने पर नतीजा भी शून्य ही आता है.

सीएम योगी के ट्विट पर पलटवार करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने cock a snook शब्द का मतलब पूछ लिया. अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री जी हम इस शब्द को समझ नहीं सके. आप हिंदी में इसका मतलब बता दीजिए या बेहतर यह होगा कि आप इसे करके दिखा दीजिए, ताकि जनता भी समझ जाए कि उसे क्या करना है.

ग़ौरतलब है कि इस शब्द का मतलब जानबूझकर किसी के प्रति सम्मान प्रकट न करना होता है.

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें