कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

मोदी जी ईमानदार नहीं, इसलिए लोकसभा में मुझसे आंख मिलाकर बात नहीं की: जयपुर में राहुल ने PM मोदी पर किया हमला

जयपुर में राहुल गांधी ने कहा कि, "मोदी जी को चैलेंज देता हूं कि मीडिया के सामने मेरे साथ डिबेट करें."

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को राजस्थान के जयपुर में स्थित सीकर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल केंद्र की मोदी सरकार पर बेरोजगारी, किसान, राफेल और अन्य कई मुद्दों को लेकर निशाना साधा. साथ ही राजस्थान की जनता से कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने की अपील की.

  • जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि, “चौकीदार जी ने हिंदुस्तान की वायु सेना से 30 हज़ार करोड़ चोरी करके अनिल अंबानी को दिया. दूसरी चोरी, 5 लाख 55 हज़ार करोड़ रूपये का 15 लोगों का कर्जा माफ किया है. चौकीदार ने तीसरी चोरी, किसानों से की है. किसानों को कर्ज माफ़ नहीं किया और ना ही उनके फसल का सही दाम मिला. उन्होंने चौथी चोरी देश की जनता से किया है. 15 लाख आपके बैंक खाते में देने का वादा किया था. लेकिन, नहीं दिया.”
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने आपके खाते में 15 लाख रुपए देने का झूठा वादा किया था. लेकिन, कांग्रेस आपको 72 हज़ार का सच देगी. देश के 20 प्रतिशत ग़रीब परिवारों के खाते में अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए बगैर हर साल 72 हजार यानी पांच साल में 3 लाख 60 हजार रुपए भेजे जाएंगे. न्याय योजना की राशि सीकर के ग़रीब महिलाओं के खाते में जाएगी.
  • राहुल गांधी ने कहा कि, मोदी जी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू किया, लोगों के जेब से पैसा निकाला. जिसके कारण लोगों ने माल खरीदना बंद किया, फैक्ट्रियां बंद हुई. न्याय योजना देश के ग़रीबों के बैंक खाते में सीधे पैसा डालेगी. इस पैसे से लोग सामान खरीदेंगे, इसके बाद उत्पादन बढ़ेगा और फैक्ट्रियां चालू हो जाएंगी. इसके साथ ही फैक्ट्रियों के चालू होने से देश के युवाओं को रोज़गार मिलने लगेगा.
  • उन्होंने कहा कि, देश में पहली बार 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है और इसका कारण नोटबंदी और जीएसटी है. हर दिन 22 हज़ार युवाओं का रोजगार छिन जाता है. ये सब मोदी जी की वजह से हुआ है.
  • राहुल गांधी ने कहा कि, न्याय योजना से दुकानदारों, ग़रीबों, किसानों और युवाओं को फ़ायदा होगा. मोदी जी कहते हैं कि न्याय योजना का पैसा हम देश की जनता से लेंगे. लेकिन, ऐसा नहीं होगा. हम न्याय योजना के तहत ग़रीब को दी जाने वाली राशि अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या, ललित मोदी के जेब से निकाल कर दूंगा.
  • पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि, किसान, बेरोजगार, मजदूर के घर में चौकीदार नहीं होता. लेकिन, अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या, ललित मोदी जैसे लोगों के घर में चौकीदार होता है. और नरेंद्र मोदी इन अमीरों की घर की चौकीदारी करते हैं.
  • राहुल ने यहां एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कारोबारी अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रूपये दिए. 45 हज़ार करोड़ रूपये का कर्ज होने के बावजूद राफेल विमान बनाने का कॉन्ट्रेक्ट अंबानी को दे दिया गया. अंबानी कभी कागज़ का विमान नहीं सकता उसे कॉन्ट्रेक्ट दे दिया गया.
  • राहुल ने कहा, मोदी जी की चोरी पकड़ी गयी तो लोकसभा में सारी बातें की लेकिन राफेल की बात नहीं की. मैने जब सवाल किया मेरी आंख से आंख नहीं मिला पाये. जो इमानदार होता है वह आंख में आंख मिला के बात करता है और जो चोरी करता है, वो आंख मिला कर बात नहीं कर सकता. प्रधानमंत्री ने लोकसभा में डेढ़ घंटे का भाषण दिया. लेकिन, वो हिंदुस्तान की आंख में आंख नहीं मिला पाये.
  • उन्होंने कहा कि, चौकीदार जी को मैने चैलेंज दिया है कि मेरे साथ आइए और डिबेट कीजिए. डिबेट के लिए कहीं भी आने के लिए तैयार हूं. मीडिया के सामने 15 मिनट मोदी जी बोले और 15 मिनट मुझे बोलने का मौका दें.
  • राहुल ने कहा, आज मोदी जी युवाओं की बात नहीं करते. लेकिन कांग्रेस दावा करती है कि सरकार बनते ही एक साल के अंदर 22 लाख युवाओं को नौकरी देगी. सीकर के 10 लाख युवाओं को पंचायत में नौकरी मिलेगी.
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि बिहार के नए उद्यमियों को अपना बिजनेस स्टार्ट करने से पहले परमिशन की आवश्यकता नहीं होगी. तीन साल के लिए आपको किसी भी परमिशन से छूट मिलेगी. इसके बाद तीन साल तक अपना बिजनेस सेट अप करने के बाद आप लाइसेंस लेंगे.
  • इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि अमीरों का कर्ज माफ़ किया जाता है और ग़रीब कर्ज नहीं चुका पाता तो उसे जेल में डाल दिया जाता है. कांग्रेस आपसे वादा करती है कि सत्ता में आते ही कर्ज ना चुका पाने वाले किसानों को जेल भेजने का कानून ख़त्म किया जाएगा. साथ ही किसानों के लिए अलग बजट बनाने की बात भी कही है. साथ ही उन्होंने कहा कि किसान बजट की शुरुआत में ही किसानों को दी जाने वाली फायदों की जानकारी दे दी जाएगी.
  • राहुल ने कहा कि, पिछले चार चरणों की चुनाव से स्पष्ट हो गया है कि मोदी जी चुनाव हार रहे हैं. कांग्रेस की सरकार देश की जनता की, युवाओं की, किसान की और बेरोजगारों की सरकार आ रही है. हम सिर्फ 15 लोगों की सरकार नहीं चलायेंगे.
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, हम आपकी आवाज़ बनकर आपके लिए काम करेंगे. इसलिए आप राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देकर उन्हें जीत दिलाएं.
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+