कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

महाराष्ट्रः युवा पीएम मोदी से रोज़गार मांगता है लेकिन हमारे मोदी जी रोज़गार छीनते हैं- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मेक इन इंडिया की बात करते- करते मोदी जी ने देश में पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दे दी है.

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. राहुल ने पीएम मोदी के झूठे वादे, बेरोजगारी न्याय योजना जैसे कई मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा.

उन्होंने कहा कि “वह आम लोगों के खाते में 15 लाख डालने का वादा किया था. लेकिन मोदी जी ने सिर्फ अमीरों का जेब भरा. मोदी जी सिर्फ अमीरों के चौकीदार हैं.”

राहुल गांधी ने आगे कहा “हम 15 लाख तो नहीं देंगे लेकिन 5 करोड़ ग़रीब परिवारों के खाते में 3 लाख 20 हज़ार रूपये जरूर दे सकते हैं. हर महीने 20 प्रतिशत सबसे ग़रीब परिवार के खाते में 12 हज़ार रुपये डाले जाएंगे. कांग्रेस 25 करोड़ परिवार औऱ 5 करोड़ लोगों के खाते में पैसा देगी. क्योंकि मोदी जी पिछले पांच साल के कार्यकाल में सिर्फ 15 लोगों को करोड़ों रुपये दे दिया है.”

एचएएल में हवाई जहाज बनता तो कर्नाटक के युवाओं को रोज़गार मिलता 

कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल मुद्दे को लेकर कहा कि राफेल सौदा दुनिया का सबसे बड़ा रक्षा सौदा है. यूपीए सरकार ने एक राफेल विमान का सौदा 526 करोड़ में तय किया था, लेकिन चौकीदार ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फ़ायदा पहुंचाने के लिए 1600 करोड़ रुपए में खरीदा.

राहुल गांधी ने कहा कि “युवा मोदीजी से रोजगार मांगता है. लेकिन, मोदीजी ने ही आपका रोजगार छीन लिया. एचएएल में हवाई जहाज बनता तो कर्नाटक के युवाओं को रोजगार मिलता. लेकिन, नरेंद्र मोदी ने राफ़ेल का ठेका अनिल अंबानी को दिया.”

प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ अमीरों की चौकीदार

राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता में आते ही हम 5 स्लैब वाले गब्बर सिंह टैक्स को बदल देंगे और एक टैक्स वाला आसान जीएसटी देंगे तथा भविष्य में छोटे दुकानदारों, छोटे बिजनेस वालों को नुकसान नहीं होने देंगे.

मोदी जी सरकार कहती है कि किसान का कर्जा माफ़ करना हमारी पॉलिसी नहीं है. साढ़े तीन लाख करोड़ अमीरों का कर्ज माफ़ किया. पुलवामा हमले के दिन देश शोक में डूबा था और पीएम मोदी ने देश के 6 बड़े एटरपोर्ट अडानी को दे दिया.

प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ अमीरों की चौकीदारी करते है, ग़रीबों की नहीं. मोदी जी देश को दो हिस्सों में बांटना चाहते हैं. एक बेरोजगार, गरीब और असहाय किसानों का देश और दूसरा अमीरों का देश.

मोदी जी ने देश में पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी दे दी 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मेक इन इंडिया की बात करते- करते मोदी जी ने देश में पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दे दी है. नोटबंदी से कालाधन खत्म करने की बात कर रोजगार, छोटे उद्यमी इन सबको खत्म कर दिया.

उन्होंने आगे कहा, “सत्ता में आते ही हम 22 लाख युवाओं को 1 साल में सरकारी नौकरी, 10 लाख युवाओं को पंचायत व निगम में नौकरी देंगे. युवाओं को बिजनेस खोलने के लिए तीन सालों तक कोई अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी. सता में आते ही कांग्रेस खेत के पास फूड प्रॉसेसिंग, स्टोरेज की सुविधा देगी.”

किसानों का अलग से बजट तय करेगी कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि “विदर्भ का किसान हाथ जोड़कर कर्ज माफी मांगता है, आत्महत्या करता है. जेटली जी जवाब देते हैं कि किसानों का कर्ज माफ़ करना हमारा काम नहीं है. महाराष्ट्र में दो साल पहले कर्ज माफी के लिए कहा लेकिन एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ.  हम झूठा वादा नहीं करते हैं. हमने कहा था छतीसगढ़, मध्य प्रदेश, राज्स्थान में चुनाव जीतने के 10 दिन के अंदर पार्टी किसानों का कर्जा माफ करेगी. कांग्रेस ने अपना वादा पूरा किया.”

उन्होंने चुनावी घोषणा को फिर से जाहिर करते हुए कहा, “हमारी सरकार सत्ता में आने के बाद किसानों के लिए अलग से बजट तय करेगी. कर्जा नहीं चूका पाने वाले किसानों को जेल में नहीं डालेगी.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने लाल कृष्ण आडवानी का नाम लेते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में गुरू शिष्य का रिश्त अमुल्य होता है. लेकिन मोदी जी ने अपने ही गुरू की बेइज्जती की और उन्हें स्टेज से उतार दिया.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+