कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

17 रुपए प्रतिदिन देकर किसानों का अपमान कर रही है भाजपा, PM-KISAN योजना पर बोलीं मायावती

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 75,000 करोड़ रुपए की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) योजना का शुभारंभ किया है.

मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री किसान योजना (PM KISAN YOJANA) को लेकर कांग्रस पार्टी के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने भी भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. मायावती ने इस योजना को किसानों का अपमान बताया है.

बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा है, “किसान सम्मान के नाम पर कुछ किसानों को मात्र 500 रूपए प्रतिमाह देना किसानों का खुला अपमान है. किसान सबसे बड़ा मेहनतकश समाज है. इनको मात्र थोड़ी की सरकारी मदद देने की बीजेपी सरकार की सोच अनुचित व अहंकारी है. किसानों को फसल का लाभकारी मूल्य चाहिए जिसपर बीजेपी ने वादाख़िलाफ़ी की है.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव के समय किसान सम्मान निधि को नोटबंदी और जीएसटी की तरह अपरिपक्व तौर पर लागू करके किसानों को मात्र 17 रुपए प्रतिदिन देना बीजेपी की छोटी सोच का द्योतक है. सत्ता का लगातार दुरुपयोग करने वाली मोदी सरकार अभी भी सही लाइन पर नहीं आ रही है.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 75,000 करोड़ रुपए की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) योजना का शुभारंभ किया है.

ग़ौरतलब है कि पीएम-किसान योजना के तहत, सरकार ने 12 हेक्टेयर से कम ज़मीन वाले छोटे और सीमांत किसानों के लिए तीन किस्तों में 6,000 रुपए प्रति वर्ष देने का प्रस्ताव किया गया है. इस योजना की घोषणा अंतरिम बजट के दौरान की गयी थी.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+