कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में हितकारी, उपकारी और सहकारी है भाजपा, कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भाजपा और मोदी सरकार भ्रष्टाचार की भागीदार है.

अगस्ता वेस्टलैंड पर भाजपा के रूख की कांग्रेस ने आलोचना की हैं. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भ्रष्टाचार की आशंका होते ही इस डील को रद्द कर दिया था.

कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही असली दागदार है. मोदी सरकार ही अगस्ता वेस्टलैंड की हितकारी, उपकारी और सहकारी है. रणदीप सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा कि खुद की चोरी छिपाने को कर रहे हैं शोर, इसीलिए कहते हैं चोर मचाए शोर.

कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद रहस्यमयी तरीके से अगस्ता वेस्टलैंड की ब्लैक लिस्टिंग ख़त्म कर दी. इसके साथ ही अगस्ता वेस्टलैंड को मेक इन इंडिया का हिस्सा बना दिया और सौ हेलिकॉप्टरों की खरीद की अनुमति भी दे दी.

कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार अगस्ता वेस्टलैंड और फेनमेकैनिका के ख़िलाफ़ अंतर्राष्ट्रीय अदालतों में मुकदमे हार गई और इसके बाद सरकार ने अगली बार इसे लेकर कोर्ट में अपील भी नहीं किया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि यूपीए सरकार को 2013 में जब मीडिया रिपोर्टों के हवाले से अगस्ता वेस्टलैंड में गड़बड़ी का पता चला तो उसने सीबीआई जांच का आदेश दिया. जनवरी 2014 में कांग्रेस की सरकार ने इस डील को रद्द कर दिया. वहीं भाजपा ने जुलाई 2014 में अगस्ता वेस्टलैंड पर से प्रतिबंध हटा दिया.

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+