कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

नरेन्द्र मोदी का अपमानजनक मीम शेयर करने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज

पुलिस ने कहा- हमें भाजपा समर्थकों से एक आवेदन मिला है. हम इस पर कानूनी राय लेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बीते रविवार को एक कांग्रेस कार्यकर्ता के ख़िलाफ़ नेरन्द्र मोदी के लिए ‘अपमानजनक’ मीम बनाने के लिए शिकायत दर्ज कराई है.

शिकायत के अनुसार, कांग्रेस कार्यकर्ता ने लोकल व्हाट्सएप ग्रुप पर एक मीम पोस्ट किया था. जिसमें मोतीजी नामक एक कुता शौच कर रहा था और उसके पास एक ‘भक्त’ नामक आदमी खड़ा था.

यह शिकायत स्थानीय बीजेपी नेता एल्विन दास ने दर्ज करवाई है. इस मामले की शिकायत भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुंबई के सायन-कोलीवाड़ा इलाके में की है.

रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस पोस्ट पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ता से इस मीम के लिए माफी मांगने के साथ ही इस पोस्ट को सोशल मीडिया से हटाने को कहा था. लेकिन, उसने इनकार कर दिया, जिसके बाद एंटॉप हिल पुलिस स्टेशन में एक औपचारिक शिकायत दर्ज की गई।

एंटॉप हिल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक राजीव लहर ने पीटीआई से कहा कि, “हमें भाजपा समर्थकों से एक आवेदन मिला है. हम इस पर कानूनी राय लेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.”

दिलचस्प बात यह है कि पश्चिम बंगाल से इसी तरह की खबर आने के बाद आम चुनावों के दौरान काफी हंगामा हुआ. फर्क सिर्फ इतना था कि आरोपी उस समय भाजपा का कार्यकर्ता था.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मेमोरियल पोस्ट करने के लिए तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत पर कार्रवाई करते कोलकाता पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल, शर्मा जमानत पर बाहर हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर “अपमानजनक” मीम साझा करने के लिए लिखित माफी देने के लिए कहा था.

(पीटीआई इनपुट्स पर आधारित)

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+