कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

नहीं, मुंबई पुलिस कमिशनर ने आतंकवादी हमलों की चेतावनी नहीं दी

वीडियो में दिख रहा शख्स, जो लोगों को आतंकवादी हमलों के बारे में चेतावनी दे रहा है, वह मुंबई पुलिस कमिशनर नहीं बल्कि एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी हेमंत महाजन हैं।

सोशल मीडिया में एक व्यक्ति का वीडियो साझा किया जा रहा है, जिसमें एक व्यक्ति मराठी भाषा में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI द्वारा कई भारतीय शहरों में आतंकवादी हमलों की संभावनाओं के बारे में चेतावनी दे रहे हैं। इसमें दावा किया गया है कि यह व्यक्ति मुंबई के पुलिस कमिशनर हैं। वीडियो को साझा करने वालों में अभिनेता जयवंत वाडकर भी शामिल हैं।

https://www.facebook.com/jaywantwadkarofficial/videos/383142199058161/

यह वीडियो व्यापक रूप से फेसबुक पर प्रसारित है। कुछ ट्विटर उपयोगकर्ता ने इसे ट्वीट करते हुए लिखा है –“मुंबई पुलिस कमिशनर। पूरी मुंबई आतंकवादी हमले के तहत। सभी बार और सिनेमा हॉल। सभागारों। सभी सार्वजनिक स्थान। कृपया सभी समूहों को फॉरवर्ड करें। जय हिंद। जय महाराष्ट्र”-अनुवादित।

ऑल्ट न्यूज़ को अपने मोबाइल एप पर भी इसकी पड़ताल करने के लिए कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं।

मुंबई पुलिस कमिशनर नहीं

मुंबई के वर्तमान पुलिस आयुक्त संजय बर्वे हैं, और वह वीडियो में दिख रहे व्यक्ति से अलग दिखते हैं।

वीडियो में दिख रहे व्यक्ति कौन है?

वीडियो में दिख रहे व्यक्ति हेमंत महाजन है। हमने इस व्यक्ति की पहचान, वीडियो में से तस्वीर को यांडेक्स पर रिवर्स सर्च करके प्राप्त की है। महाजन भारतीय सेना के सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों पर टिप्पणी करते हैं।

उनकी एक यूट्यूब चैनल भी है और वे टीवी पर कुछ समाचार चैनल में अतिथि वक्ता के रूप में भी दिखते हैं। उनके कई वीडियो में उन्हें समान जगह पर बैठे हुए देखा जा सकता है, जो कि वायरल वीडियो में उनके पीछे दिखाई दे रही है।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने समान वीडियो को साझा करते हुए उनकी पहचान महाजन के तौर पर की है।

अंत में, वीडियो में दिख रहा शख्स, जो लोगों को आतंकवादी हमलों के बारे में चेतावनी दे रहा है, वह मुंबई पुलिस कमिशनर नहीं बल्कि एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी हेमंत महाजन हैं।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+