कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री समेत सात लोगों की मौत

पूर्वी नेपाल के पर्वतीय रेंज के ताप्लेजुंग ज़िले में एक पहाड़ी से टकराने के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई.

नेपाल के पूर्वी पहाड़ी क्षेत्र ताप्लेजुंग ज़िले में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से देश के पर्यटन एवं नागर विमानन मंत्री रबींद्र अधिकारी और छह अन्य की मौत हो गई. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

39 वर्षीय अधिकारी के अलावा, एयर डेस्टिनी हेलीकॉप्टर में, नेपाल के प्रतिष्ठित नागर विमानन और आतिथ्य उद्यमी आंग त्सरिंग शेरपा तथा प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के निजी सहायक युवराज दहल, पर्यटन मंत्रालय के दो अफसर तथा मंत्री का एक अंगरक्षक सवार था.

पूर्वी नेपाल के पर्वतीय रेंज के ताप्लेजुंग जिले में एक पहाड़ी से टकराने के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई. हिमालय टाइम्स ने एयर डेस्टिनी के एक अफसर के हवाले से बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग दुर्घटना में मारे गए। इनमें पायलट प्रभाकर केसी भी शामिल हैं.

हेलीकॉप्टर के लापता होने की खबर आने के थोड़े समय बाद, पाथिभारा इलाके के निवासियों ने पुलिस को सूचित किया कि दुर्घटनास्थल पर आग की ऊंची लपटें उठ रही हैं.

ताप्लेजुंग के मुख्य जिलाधिकारी अनुज भंडारी ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि उन्होंने पहले धमाके की तेज आवाज सुनी जिसके बाद धुआं और आग की लपटें देखी.

पर्यटन मंत्री अन्य अफसरों के साथ पंचथर में चुहान दादा में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पाथिभारा मंदिर जा रहे थे. प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गया है. इस बीच, प्रधानमंत्री कार्यालय और मंत्री परिषद ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+