कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

जाऊंगा और जाने दूंगा: माल्या, चोकसी, नीरव मोदी के बाद एक और उद्योगपति भारत से भागा- 5000 करोड़ का घोटाला करके

गुजरात का कारोबारी नितिन संदेसरा फ़र्जी कम्पनियां बनाकर बैंकों से लोन लेता था।

5000 करोड़ रुपए के बैंक फ्रॉड का आरोपी नितिन संदेसरा दुबई से भागकर नाईजीरिया चला गया है। अगस्त महीने में ख़बर आई थी कि गुजरात की स्टर्लिंग बॉयोटेक नाम की कम्पनी का मालिक नितिन संदेसरा को दुबई में गिरफ़्तार किया गया है।
सीबीआई और ईडी बैंकों से 5000 करोड़ के धोखाधड़ी के आरोप में नितिन की तलाश कर रही है।
अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के मुताबिक ईडी और सीबीआई के सूत्रों ने कहा है कि नितिन संदेसरा और उसका भाई चेतन संदेसरा नाईजीरिया में छिपा है।
गौरतलब है कि भारत और नाईजीरिया के बीच ऐसी कोई संधि नहीं है, जिसके आधार पर नितिन को वापस भारत लाया जा सके।
नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि अगस्त महीने के दूसरे सप्ताह में ख़बर आई थी कि नितिन संदेसरा को दुबई में गिरफ़्तार किया गया है। लेकिन, यह सूचना ग़लत थी। उन्होंने कहा कि नितिन का परिवार काफी समय पहले ही नाईजीरिया जा चुका है।
इधर, जांच एजेंसियां दुबई सरकार से कह रही है कि नितिन को दुबई में देखे जाने पर गिरफ़्तार किया जाए।हालांकि यह तय नहीं हो सका है कि संदेसरा नाईजीरिया में भारत के पासपोर्ट पर गया है या किसी दूसरे देश के।
संदेसरा पर आरोप है कि उसने 300 से ज्यादा शेल और बेनामी कम्पनियां बनाकर बैंकों से फ़र्जी तरीके से लोन लिया है।  स्टर्लिंग ग्रुप के दूसरे कर्मचारियों को इन फ़र्जी कम्पनियों का डायरेक्टर बनाकर काम किया जाता था। नितिन संदेसरा इन फ़र्ज़ी कम्पनियों के नाम पर बैंकों से भारी रकम की लोन वसूलता था।
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+