कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

यौन उत्पीड़न के आरोप लगने पर एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया इस्तीफ़ा

ख़ुद पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए खान ने यह कहकर इस्तीफा दिया कि इन आरोपों की वजह से पार्टी की छवि ख़राब हो रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मंगलवार को नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ़ इंडिया (एनएसयूआई) के राष्ट्रिय अध्यक्ष फ़िरोज़ खान पर एक महिला कार्यकर्ता द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के खान के इस्तीफे को मंज़ूर कर दिया।

ख़बरों के मुताबिक़ छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की एक महिला कार्यकर्ता द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के खान ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दिया।

इसी महिला ने जून में भी खान के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की थी। उन्होंने खान पर उनकी बहन और पार्टी की कई अन्य महिला कार्यकर्ताओं के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

हालांकि खान इन आरोपों को खारिज कर रहे हैं लेकिन उन्होंने यह कह कर इस्तीफा दिया कि इन आरोपों की वजह से पार्टी की छवि ख़राब हो रही है। इन आरोपों की जांच-पड़ताल के लिए एक तीन सदस्यों की समिति का गठन किया गया है।

#Metoo कैंपेन की वजह से कई आरोपी पुरुषों के लिए ठोस परिणामों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने इस्तीफा देने से कर दिया है जिन पर 20 से भी ज़्यादा महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये हैं इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निष्क्रियता पर हर तरफ से सवाल खड़े किए जा रहे हैं

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+