कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने PM मोदी से जताई मिल कर काम करने की इच्छा

लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी की प्रचंड जीत पर इमरान ने पिछले दिनों ट्वीट करके भी बधाई दी थी.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की अपनी इच्छा व्यक्त की. यहां विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी.

लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी की प्रचंड जीत पर इमरान ने पिछले दिनों ट्वीट करके भी बधाई दी थी.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इमरान ने लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत पर मोदी को बधाई दी.

उन्होंने बताया कि दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए इमरान ने कहा कि वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं.

फैसल ने कहा कि इमरान ने इच्छा जताई कि अपने लोगों की बेहतरी के लिए दोनों देश मिलकर काम करें.

भारत के लोकसभा चुनावों के नतीजे पाकिस्तान के लिए काफी अहम हैं, क्योंकि नई सरकार भारत-पाकिस्तान संबंधों के रुख को तय करेगी. पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के संबंध बहुत खराब दौर से गुजर रहे हैं.

बीते अप्रैल में इमरान ने कहा था कि यदि मोदी की पार्टी भाजपा आम चुनावों में दोबारा जीत हासिल करती है तो भारत के साथ शांति वार्ता और कश्मीर मुद्दा सुलझाने की बेहतर संभावनाएं होंगी.

लोकसभा चुनावों के नतीजे आने से एक दिन पहले किर्गिस्तान के बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन परिषद के विदेश मंत्री स्तरीय सम्मेलन के इतर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी ने एक-दूसरे का अभिवादन किया था. कुरैशी ने वार्ता के जरिए सभी मुद्दों को सुलझाने के अपने इरादे से सुषमा को अवगत कराया था.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+