कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

हमारी मांगें नहीं मानी तो 2019 के चुनाव में सिखाएंगे कड़ा सबक: पैरामिलिट्री जवानों ने मोदी सरकार पर बोला हमला

पैरामिलिट्री जवानों ने मोदी सरकार से सवाल किया है कि पांच साल के अपने कार्यकाल में इस सरकार ने उनके लिए क्या कदम उठाए?

सैनिकों की शहादत पर सियासत करने का आरोप झेल रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार के ख़िलाफ़ देश के पैरामिलिट्री जवानों ने मोर्चा खोला है. रविवार को दिल्ली में जुटे इन जवानों का आरोप है कि सरकार उनके साथ सौतेले बेटे की तरह व्यवहार करती है और उन्हें कोई उचित सुख-सुविधाएं नहीं दी जाती.

इंडिया टुडे के मुताबिक़ नई दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शनरत एक पैरामिलिट्री जवान ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पैरामिलिट्री जवानों के साथ दिवाली का जश्न मनाते हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक हमारे लिए क्या किया है? हम 2004 के बाद से पेंशन नहीं मिल रहा है. हमारे लिए वन रैंक वन पेंशन की स्कीम को भी लागू नहीं किया गया है. हमारे जवानों को शहीद का दर्जा भी नहीं दिया जाता.”

प्रदर्शनरत जवानों ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमारी मांगों को नहीं मानी तो 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें कड़ा सबक सिखाएंगे. एक जवान का कहना है, “हमसे हमेशा एक सौतेल बच्चे की तरह व्यवहार किया जाता है.” पैरामिलिट्री जवानों ने मोदी सरकार से सवाल किया है कि पांच साल के अपने कार्यकाल में इस सरकार ने उनके लिए क्या कदम उठाए?

पैरामिलिट्री जवानों के इस विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा है कि मोदी जी के सैनिक और अर्धसैनिकों यानी सीआरपीएफ़, बीएसएफ़, आईटीबीपी और सीआईएसएफ के प्रति प्रेम की पोल खुल गई. उन्होंने कहा कि देश के जवान 2019 में मोदी जी को सबक सिखाएंगे.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+