कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

फिर से बढ़े तेलों के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 18 पैसे तो डीज़ल 29 पैसे महंगा हुआ

चार अक्टूबर को 2.50 रुपए की कटौती के बाद से दिल्ली में डीज़ल 2.24 रुपये तो पेट्रोल 1.16 रुपये महंगा हो चुका है।

देश में पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतें आसमान छू रही हैं। हर दिन नया इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में शनिवार को भी तेल के दामों में अच्छी खासी बढ़ोतरी दर्ज़ की गई।
अमर उजाला की ख़बर के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की क़ीमत में 18 पैसे तो डीज़ल के दाम में 29 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज़ की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल 82.66 रुपये और डीज़ल 75.19 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रही है।
अगर हम बात करें देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की, तो वहां भी तेलों की क़ीमत में इसी तरह की बढ़ोतरी हुई है। मुंबई में दाम 18 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की क़ीमत 88.12 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं 31 पैसे की बढ़ोतरी के बाद डीज़ल 78.82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रही है।
ध्यान देने वाली बात ये है कि केंद्र सरकार ने हाल ही में तेल की क़ीमतों में ढाई रुपए की कमी की थी। लेकिन, इसके बाद भी जनता को राहत नहीं मिल रही है। इसका कारण है कि हर रोज तेल की क़ीमतों में कमोबेश बढ़ोतरी हो रही है।
ज्ञात हो कि 4 अक्टूबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। इसके बाद कई राज्यों ने भी पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की थी। लेकिन, तेल की क़ीमतें घटाने के एक दिन बाद ही फिर से दाम बढ़ने शुरू हो गए, जो लगातार जारी है।
अब सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल पर घटाई गई क़ीमत भी बेअसर है। जब 4 अक्तूबर को सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी, तब दिल्ली में पेट्रोल की क़ीमत 84 रुपये प्रति लीटर थी, जो घटने के बाद 5 अक्तूबर को 81.50 रुपये प्रति लीटर था। दूसरी ओर 4 अक्तूबर को दिल्ली में डीज़ल की कीमत 75.45 रुपये प्रति लीटर थी। जो 2.50 रुपये घटने के बा
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+