कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

हैलो चुनाव आयोग: आचार संहिता की धज्जियां उड़ी रही मोदी सरकार, धारावाहिक “भाभी जी घर पर हैं” में खुलकर हो रहा BJP का प्रचार

भाभी जी घर पर हैं, के 4 अप्रैल के एपिसोड में मनमोहन तिवारी पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधते नजर आए.

लोकसभा चुनाव का प्रचार प्रसार जोरों पर है. इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी की भारतीय जनता पार्टी आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए प्रचार के नए नए तरीके ईजाद कर रही है. नमो टीवी लॉन्च करने के बाद अब टीवी धारावाहिक “भाभी जी घर पर हैं” में मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान का खुला प्रचार किया जा रहा है.

हिन्दी धारावाहिक (भाभी जी घर पर हैं) के 4 अप्रैल के एपिसोड में  मनमोहन तिवारी के हवाले से स्वच्छता अभियान का प्रचार कराया जा रहा है. इस एपिसोड में मनमोहन तिवारी अपने साथियों को समझाते हुए कह रहे हैं, “एक वह व्यक्ति है, जो दिन-रात देश की अखंडता और स्वच्छता की बात करता है और एक तरफ तुम लोग हो जिन्होंने कानपुर शहर को गंदगी का गोदाम बना रखा है.”

https://twitter.com/VictimGames/status/1114418043696730112

तिवारी जी आगे कहते हैं, “आज एक कर्मण नेता की वजह से यह अभियान फिर से चल पड़ा है. स्वच्छता अभियान के अंतर्गत 9 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया गया है. अब निम्न वर्ग के लोगों को रेल की पट्टरियों या मैदानों पर शौच करने की जरूरत नहीं है.”

तिवारी जी पीएम मोदी की तारीफ करना भी नहीं भूलते और कहते हैं, “आज हमारी सरकार पूरे जोश से लगी हुई है कि भारत की अखंडता और एकता को खतरा न पहुंचे. आज एक कर्मण, सुशील, अतुलनीय और ज्ञानी पुरुष की वजह से हम स्वच्छता के वातावरण में सांस ले रहे हैं.”

ग़ौरतलब है कि पीएम मोदी और भाजपा के कई नेता लगातार आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके चुनाव आयोग कोई खास कदम नहीं उठा रहा. बीते दिनों दूरदर्शन ने पीएम मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण किया था. वहीं नमो टीवी नामक नए चैनल का भी प्रसारण शुरू किया गया है, जिसमें मोदी सरकार के अभियानों के बारे में बताया जा रहा है. हैरत कि बात यह है कि इस चैनल को उपभोक्ता की अनुमति के बिना ही उनके डिश चैनलों में शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें- आचार संहिता को मुंह चिढ़ा रही BJP, प्रचार के लिए ही खोल डाली ‘NAMO TV’ चैनल

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+