कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर की मदद देने वाले सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के स्वागत में प्रोटोकॉल तोड़ गए PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट पहुंचकर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस का गर्मजोशी से स्वागत कर आलोचनाओं से घिर गए हैं. 

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान दो दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं. मंगलवार रात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया.

भारत आने से ठीक पहले मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान का दौरा किया था, वहां उन्होंने पाकिस्तान को 20 बिलियन डॉलर की सहायता देने का ऐलान किया और साथ ही जैश-ए-मोहम्मद के मसूद अज़हर पर पाकिस्तान का साथ भी दिया. इसलिए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की भारत यात्रा पर गर्मजोशी से उनके स्वागत को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

न्यूज़18 की ख़बर के मुताबिक सउदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के साथ 20 अरब डॉलर के सहयोग का करार किया है. इसके साथ ही पाकिस्तान और सऊदी अरब सरकार ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी कर कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के द्वारा ही मामले को सुलझाया जा सकता है.

भारत जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मसूद अज़हर को संयुक्त राष्ट्र की सूची में शामिल कराना चाहता है, लेकिन न्यूज़18 के मुताबिक पाकिस्तान और सऊदी अरब ने एक बयान जारी कर कहा है कि संयुक्त राष्ट्र की सूची में किसी का नाम शामिल करने का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए. सऊदी अरब के इस फ़ैसले को भारत के स्टैंड से अलग और ग़लत माना जा रहा है.

इन सबके बीच प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट पहुंचकर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस का गर्मजोशी से स्वागत कर आलोचनाओं से घिर गए हैं.

बता दें कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ़ जवानों के एक काफ़िले पर आत्मघाती हमला किया, जिसमें 40 से ज्यादा जवाना वीरगति को प्राप्त हो गए. इस घटना के 2 दिन बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान का दौरा किया था.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+