कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

श्रेय लेने वाली मोदी सरकार बताए, नीरव मोदी को भगाया किसने था? : प्रियंका गांधी

पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन भाग गया था.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कारोबारी नीरव मोदी की लंदन में गिरफ्तारी का श्रेय ले रही भाजपा पर तंज करते हुए कहा कि वाहवाही लूटने की कोशिश करने वालों को यह बताना चाहिये कि उस भगोड़े हीरा व्यवसायी को ‘जाने किसने दिया था?’ प्रियंका ने प्रदेश के अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन बुधवार शाम को चंदौली में संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि भाजपा सरकार को पहले यह बताना चाहिए कि नीरव मोदी को देश से भगाया किसने था?

चंदौली जिले के निवासी शहीद सीआरपीएफ जवान अवधेश यादव के परिवार से मुलाकात के दौरान संवाददाताओं ने प्रियंका से सवाल पूछा था कि भाजपा और उसकी केन्द्र सरकार नीरव की गिरफ्तारी का श्रेय ले रही है. जवाब में उन्होंने कहा ‘यह अचीवमेंट है? (नीरव को) जाने किसने दिया था?’ गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक से 13500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में 48 वर्षीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी का नाम सामने आया था. बाद में वह लंदन चले गया गया था. उसे मंगलवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया. उसे 29 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है.

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने ब्रिटेन सरकार से नीरव को पिछले साल अगस्त में प्रत्यर्पण के जरिये भारत भेजने के लिये कहा था. केन्द्रीय मंत्रियों हरदीप सिंह पुरी और रविशंकर प्रसाद ने नीरव की गिरफ्तारी को मोदी सरकार की उपलब्धि करार दिया था.

पुरी ने ट्वीट कर कहा था ‘आप भाग सकते हो, लेकिन देश के चौकीदार से छुप नहीं सकते.’

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+