कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

कश्मीरी छात्रों की मदद के लिए आगे आया खालसा एड इंटरनेशनल, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का उठाया ज़िम्मा

खालसा एड इंटरनेशनल ने चंडीगढ़ में कश्मीरी छात्रों के लिए कई राहत शिविरों का इंतजाम किया है.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते दिन हुए आतंकी हमले के बाद देश के कई हिस्सों से कश्मीरी छात्रों के साथ दुर्व्यवहार की ख़बरे आ रही थी. ऐसे में खालसा ए़ड इंटरनेशनल के युवा कश्मीरी छात्रों की मदद के लिए आगे आए हैं. सिख युवाओं ने कश्मीरी छात्रों के रहने, खाने और आने-जाने के इंतजाम करवाए हैं.

न्यूज़18 की ख़बर के अनुसार पंजाब के सिख युवाओं के इस NGO ने जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (JKSO) से संपर्क किया और देहरादून से मोहाली जाने वाले तकरीबन 250 छात्रों की यात्रा का इंतजाम किया है.

खालसा एड इंटरनेशनल एनजीओ के एमडी अमरप्रीत सिंह ने न्यूज़18  को बताया कि जब मैंने देखा कि JKSO के सदस्य पुलवामा हमले के बाद निशाने पर आए छात्रों की मदद कर रहे हैं तो मैं उनसे जुड़ गया. हम उनके आने-जाने, रहने और खाने का इंतजाम कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इसमें उनकी क्या गलती है कि वे कश्मीरी हैं. हम उनके साथ हैं और उनकी पूरी मदद करेंगे. करीब 250 छात्र और देहरादून में फंसे हुए हैं और वे जम्मू जाना चाहते हैं. हम उनके जाने की व्यवस्था कराएंगे.

ग़ौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बजरंग दल और दक्षिणपंथी समूहों द्वारा कश्मीरियों को परेशान करने की कई ख़बरें मिली हैं. हालातों को देखते हुए देहरादून में कुछ कश्मीरी छात्र हाउसिंग सोसाइटियों में छिपे हैं तो वहीं कुछ छात्रों ने गुरुद्वारे में शरण ली है. JKSO ने अब तक देहरादून में रहने वाले करीब 800 छात्रों की मदद की है. कश्मीरी छात्रों के लिए चंडीगढ़ में कई राहत शिविर बनाए गए हैं.

जेकेएसओ के अध्यक्ष ख्वाजा इतरत ने कहा कि करीब 300 कश्मीरी छात्र चंडीगढ़ पहुंचने वाले हैं. बजरंग दल और विहिप सदस्यों ने जिन छात्रों पर हमला किया था उन्हें वापस जम्मू भेजा गया है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+