कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

राफ़ेल डील: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को लताड़ा, कहा- मोदी सरकार कोर्ट के साथ लुका छिपी का खेल क्यों खेल रही है, ये नहीं चलेगा

कोर्ट में सुनवाई के दौरान केन्द्र सरकार के वकील द्वारा मेंशनिंग में नाम ना बोलने पर बेंच में शामिल सीजेआई नाराज हो गए

राफे़ल डील विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार कोर्ट के साथ लुका छिपी का खेल क्यों खेल रही है. दरअसल, केन्द्र सरकार ने राफ़ेल डील को लेकर जवाबी हलफ़नामा दायर करने के लिए कोर्ट से और समय मांगा है. साथ ही अगले सुनवाई को टालने की भी मांग की.

इसी दौरान मेंशनिंग में नाम ना बोलने पर बेंच में शामिल सीजेआई नाराज हो गए और उन्होंने केंद्र सरकार के वकील को फटकार लगाते हुए कहा, ” सब कोर्ट के साथ हाइड एंड सीक का खेल क्यों खेल रहे हैं?”

केंद्र सरकार ने जवाबी हलफनामें के लिए वक्त की मांगा और साथ ही कहा है कि मंगलवार को होने वाली सुनवाई टाल दी जाए. इसपर सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि वह इस संबंध में आदेश जारी करेंगे.

एनडीटीवी की ख़बर के अनुसार  केंद्र सरकार के वकील को फटकार लगाते हुए सीजेआई ने कहा कि ““वो जवाबी हलफनामा दाखिल करना चाहते हैं लेकिन ये नहीं बता रहे कि वो राफेल में हलफनामा दाखिल करना चाहते हैं. इसलिए उनको और वक्त चाहिए तो वो सुनवाई टालना चाहते हैं. उनको कहना चाहिए कि कल (मंगलवार) दो बजे होने वाली राफेल मामले की सुनवाई में वो जवाबी हलफनामा दाखिल करना चाहते है. इसी तरह सिंघवी भी पीएम मोदी और अमित शाह का नाम नहीं ले रहे. आपको ये सब बंद करना चाहिए. कोर्ट के साथ हाईड एंड सीक खेल नहीं चलेगा.”

ग़ौरतलब है कि पीएम मोदी और अमित शाह द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कथित तौर पर कार्रवाई नहीं करने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट पहुंची है. कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि 24 घंटे में फैसला लेने के लिए आयोग को निर्देश दिया जाए.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+