कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

राफ़ेल मोदी और अंबानी के बीच सौदा है, जांच शुरू हो तो प्रधानमंत्री बच नहीं पाएंगे- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल किया कि लाख रुपए की नुकसान झेल रही 'रिलांयस डिफ़ेंस' में दसॉल्ट ने 284 करोड़ रुपये क्यों डाले?

कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर राफ़ेल सौदे में गड़बड़ी का आरोप लगाती रही है. वहीं केंद्र सरकार द्वारा दलील दी जा रही है कि राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राफ़ेल सौदे की जानकारियों को सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है. राफ़ेल सौदे को लेकर इस खींच-तान के बीच शुक्रवार को एक बार भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यदि राफ़ेल सौदे की जांच शुरू हो जाए तो प्रधानमंत्री मोदी बच नहीं पाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफ़ेल सौदा ‘ओपन एंड शट’  केस है. जो साफ तौर पर प्रधानमंत्री मोदी और अनिल अंबानी की साझेदारी का मामला है. सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा इस मामले की जांच करने वाले थे, इस कारण उन्हें पद से हटाया गया है. एनडीटीवी इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी में दसॉल्ट ने 284 करोड़ रुपये डाले और फिर उन्हीं पैसों से अंबानी ने ज़मीन ख़रीदी. दसॉल्ट के सीईओ झूठ बोल रहे हैं. राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि 8 लाख रुपये की नुकसान में चल रही कंपनी में दसॉल्ट ने 284 करोड़ रुपये क्यों डाले?

राहुल ने आगे कहा उच्चतम न्यायालय ने राफ़ेल से जुड़ी कीमतों की जानकारी मांगी है. लेकिन सरकार का कहना है कि गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए क़ीमत नहीं बता सकते है. जबकि फ्रांस के राष्ट्रपति ने साफ़ तौर पर कहा है कि राफ़ेल की क़ीमत गोपनीय समझौते का हिस्सा नहीं है. राहुल गांधी ने संवावदाताओं से बातकरते हुए कहा कि राफ़ेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है. प्रधानमंत्री को रात को नींद नहीं आ रही है, टेंशन है और वो पकड़े जायेंगे. मनोहर पर्रिकर ने स्पष्ट कर दिया है कि राफ़ेल मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है. अगर राफ़ेल की जांच शुरू हो जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच नहीं पाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने राफ़ेल सौदे में विमानों की संख्या को घटाकर वायुसेना की ताकत कम की है. भ्रष्टाचार करके देश के राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाया और  देश के युवाओं का रोज़गार छीना है. और फायदा केवल केंद्र सरकार और उनके करीबी पूंजीपतियों को हुआ है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+